Move to Jagran APP

जाकिर नाईक आतंकवाद समर्थक, भाषणों से युवा होते गुमराह : किछौछवी

ऑल इंडिया उलमा व मशाई बोर्ड अध्यक्ष मौलाना सैयद मो. अशरफ किछौछवी ने कहा कि जाकिर नाइक जैसे लोग आतंकवाद समर्थक हैं। इससे युवा गुमराह हो रहे हैं

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 09:58 PM (IST)
जाकिर नाईक आतंकवाद समर्थक, भाषणों से युवा होते गुमराह : किछौछवी

लखनऊ (जेएनएन)। ऑल इंडिया उलमा व मशाई बोर्ड पदाधिकारियों ने आज मुस्लिम स्कालर जाकिर नाईक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। मुरादाबाद में प्रदर्शन कर जाकिर के भाषण व पीस टीवी प्रसारण पर रोक की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों ने नाइक पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। बोर्ड अध्यक्ष मौलाना सैयद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने अंबेडकरनगर में कहा कि जाकिर जैसे लोग आतंकवाद समर्थक हैं। उनके भाषणों से युवा देश के युवा गुमराह हो रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जरूरत है।

loksabha election banner

जाकिर नाईक से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

उलमा से संबंधित समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

अंबेडकरनगर के किछौछवी ने अंबेडकरनगर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ढाका में हुए आतंकी हमले के दोषियों को जाकिर नाईक का समर्थक पाया गया है। इतना ही नहीं केरल के गायब 21 लोग भी जाकिर के भाषणों से प्रेरित हैं। उन्होंने पीस टीवी के संचालन व धन के स्रोतों की भी जांच की मांग की। कहा कि असहिष्णुता की बात करने वाले लोग देश की गंगा-जमुनी तहजीब को कमजोर कर रहे हैं। मुल्क लोग किसी भी सूरत में यहां अशांति नहीं चाहते। जाकिर कुरान और हदीस की गलत एवं निराधार व्याख्या करके न सिर्फ मुसलमानों को गुमराह करता है, बल्कि इस्लाम, पैगंबर मुहम्मद साहब और उनके परिवार के सदस्यों का अपमान भी करता है। इसी कारण 2008 में लखनऊ में उन पर प्रतिबंध लग चुका है।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

पीस टीवी प्रसारण रोकने की मांग

बोर्ड दाधिकारियों ने प्रदर्शन कर जाकिर नाइक के भाषण व पीस टी वी के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने नाइक पर दुनियाभर के मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारी आज मुरादाबाद कलक्ट्रेट पर जमा हुए। नाइक के भाषणों को आपत्तिजनक बताते हुए प्रदर्शन किया। कहा कि नाइक कुरआन व हदीस की गलत व्याख्या कर मुसलमानों को गुमराह कर रहा है तो पीस टीवी उसका प्रसारण कर रहा है। प्रदर्शन के दौरान ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड के पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि नाइक के आपत्तिजनक भाषण व प्रसारण पर तुरंत रोक लगाए। खानकाह एकता मिशन के अध्यक्ष हयातुन्नबी खां ने कहा कि सऊदी अरब इस विचारधारा को भारतीय मुसलमानों पर थोपने की कोशिश कर रहा है। वहाबी, सलफी विचारधारा से भारतीय मुसलमान युवकों में कट्टरता आने की आशंका है। ढाका में हुए आतंकी हमले के दोषियों को भी जाकिर का समर्थक पाया गया है। दरगाह शाह मुकम्मल रह. के सज्जादा शिवली मियां ने भारतीय संस्कृति की सुरक्षा के साथ मुसलमानों की सुरक्षा की बात कही। सज्जादा नईम चिश्ती ने नाइक के खिलाफ मजबूती से खड़े रहने का आह्वान किया। प्रदर्शनकारियों ने एक ज्ञापन भी राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इधर सम्भल में भी जाकिर नाइक के खिलाफ उलमा ने नगर पालिका परिषद से जुलूस निकला और पीस टीवी और जाकिर नाइक के खिलाफ प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.