Move to Jagran APP

ओबीसी आरक्षण के लिए मरते दम तक लड़ेंगे : राजकुमार सैनी

भाजपा सांसद राजकुमार सैनी के तेवर नहीं बदले। उन्होंने आज शामली में एक बार फिर आरक्षण और हरियाणा में हुए बवाल के खिलाफ जमकर प्रहार किया। कहा कि ओबीसी आरक्षण, गरीबों के हक

By Ashish MishraEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 07:46 PM (IST)

लखनऊ (जेएनएन)।हरियाणा में जाट आरक्षण के विरोध के कारण सुर्खियों में चल रहे भाजपा सांसद राजकुमार सैनी के तेवर नहीं बदले। उन्होंने आज शामली में एक बार फिर आरक्षण और हरियाणा में हुए बवाल के खिलाफ जमकर प्रहार किया। कहा कि ओबीसी आरक्षण, गरीबों के हक और समतामूलक समाज की स्थापना के लिए मरते दम तक पीछे नहीं हटेंगे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समतामूलक समाज की स्थापना कर रहे हैं, लेकिन हरियाणा में जिस तरह बीजेपी सरकार ने उपद्रवी ताकतों के आगे हथियार डाल दिए, उससे हरियाणा व यूपी का पिछड़ा वर्ग क्षुब्ध है। सांसद ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि यूपी किसी की जागीर नहीं, हरियाणा भी कोई अलग देश नहीं है।

कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी रविवार को सैनी प्रतिभा अलंकरण समारोह के बाद प्रेसवार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में तांडव किया गया। आर्मी प्रशासन से आमने-सामने का मोर्चा लिया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के उन्हें यूपी में पांव नहीं रखने देने के बयान का जवाब देते हुए कहा कि यूपी उनकी जागीर नहीं है और हरियाणा कोई अलग देश नहीं है।

कहा कि उनकी ससुराल हरियाणा में है और वह हमें अपना रिश्तेदार के बजाय दुश्मन समझते हैं। कैराना पलायन प्रकरण पर कहा कि हर शहर से पलायन होता रहा है, लेकिन यदि किसी को मजबूरी या डर के मारे पलायन करना पड़े तो वह गलत है।कहा कि उनकी लड़ाई किसी जाति से नहीं। आरक्षण व्यवस्था में 50 फीसदी गरीब और 50 फीसदी मेरिट के आधार पर मिले, इसके पक्षधर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.