Move to Jagran APP

रायबरेली में धर्मांतरण के लिए उकसा रहे दो लोग पकड़े गए

रायबरेली के ग्राम झबरा जगतपुर में आज धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे दो युवकों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए लोगों के पास से बाइबिल की प्रतियां मिलीं हैं। धर्मांतरण के नाम पर लोगों को उकसाने का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी गई है। दोनों युवकों

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 08:36 PM (IST)

लखनऊ। रायबरेली के ग्राम झबरा जगतपुर में आज धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे दो युवकों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए लोगों के पास से बाइबिल की प्रतियां मिलीं हैं। धर्मांतरण के नाम पर लोगों को उकसाने का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी गई है। दोनों युवकों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर विहिप ने शुक्रवार को लालगंज थाने में प्रर्दशन किया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पूरे लल्लू मजरे मदुरी के दो युवक दोपहर में बिना नंबर की बाइक से आए और ग्रामीणों को नन्हें के दरवाजे पर एकत्र किया। वहां ग्राम पूरे पाण्डे मजरे मैदेमऊ की महिलाएं भी मौजूद थीं। युवकों ने अपने को इसाई धर्म का अनुयायी बताते हुए हिंदू देवी देवताओं की फोटो घर से बाहर निकालकर रखने और गंगा स्नान बंद करने की बात कही। युवकों ने इसाई धर्म अपनाने वाले प्रति परिवार को दस हजार रुपए देने का लालच भी दिया। इस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और विहिप के प्रांतीय मंत्री रामगोपाल त्रिपाठी सहित कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस दोनों युवकों को कोतवाली ले आई। इस दौरान एएसपी और विहिप नेता रामगोपाल त्रिपाठी के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। उधर कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र राय का कहना था कि आरोपों में किसी के धर्म परिवर्तन की पुष्टि नहीं हो पा रही है, इसलिए मुकदमा नहीं लिखा गया है। पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक राम मूरत यादव को लालगंज भेजा गया था। जांच कराई जा रही है। अगर मामला सही पाया गया तो प्रभावी कार्यवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.