Move to Jagran APP

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आरएसएस गंभीर

विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सिर्फ भाजपा ही नहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी गंभीर है। खासकर उत्तर प्रदेश पर चुनावी असर की आशंका को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के कानपुर प्रवास के दौरान चर्चा संभव है। सर संघ चालक 14 से 16 तक फरवरी तक कानपुर में डेरा

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Feb 2015 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 12 Feb 2015 09:58 AM (IST)

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सिर्फ भाजपा ही नहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी गंभीर है। खासकर उत्तर प्रदेश पर चुनावी असर की आशंका को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के कानपुर प्रवास के दौरान चर्चा संभव है। सर संघ चालक 14 से 16 तक फरवरी तक कानपुर में डेरा डालेंगे। प्रदेश में चल रहे स्वयंसेवक समागम के तहत मोहन भागवत करीब 20 हजार स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे। इससे पूर्व संघ प्रमुख एक दिन उन्नाव में प्रवास भी करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली चुनाव में भाजपा की शर्मनाक पराजय से संघ परिवार में बेचैनी बढ़ी है। जिस तरह भाजपा के पुराने व समर्पित कार्यकर्ता को हाशिए पर करके बाहरी नेताओं को थोपने का प्रयोग किया गया उसका भारी नुकसान झेलना पड़ा। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि कार्यकर्ताओं की उदासीनता मिशन 2017 के लिए भारी पड़ सकता है। संघ प्रमुख के कानपुर प्रवास में उप्र की चिंता हावी रहना स्वाभाविक है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली चुनाव के मद्देनजर संघ प्रमुख मोहन भागवत चार फरवरी से दिल्ली या आसपास ही डेरा डाले हैं। चार को मेरठ भ्रमण के बाद नौ को गाजियाबाद एवं मेरठ के स्वयंसेवक समागम भी भाग लिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.