Move to Jagran APP

शीला दीक्षित का आरोप-कांग्रेस की नकल कर रही भाजपा

शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस यूपी में बहुत दिनों से जनता के बीच में है। यहीं कारण है कि हर जगह कांग्रेस को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 08:22 PM (IST)

लखनऊ (वेब डेस्क)। कांग्रेस को उत्तर प्रदेश की सत्ता में 27 वर्ष बाद फिर से काबिज कराने को कमर कस चुकीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित लखनऊ से इलाहाबाद तक आज कांग्रेस के रोड शो में शामिल हैं। इसी दौरान उन्होंने लखनऊ से रायबरेली तक जगह-जगह पर छोटी-छोटी जनसभा को भी संबोधित किया। शीला दीक्षित लखनऊ से रायबरेली पहुंची चुकी हैं, जहां पर उनकी एक जनसभा भी होनी है।

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-शीला दीक्षित का लखनऊ से रायबरेली रोड-शो

उत्तर प्रदेश की कांग्रेस की मुख्यमंत्री प्रत्याशी शीला दीक्षित ने लखनऊ से आज रायबरेली तक के सफर में कई जगह पर लोगों को संबोधित किया।

शीला दीक्षित कांग्रेस की यात्रा बीच में छोड़कर दिल्ली वापस

इस अवसर पर उन्होंने लखनऊ के मोहनलालगंज में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भले ही केंद्र की सत्ता हासिल कर ली है, लेकिन वह पूरी तरह से कांग्रेस की नकल कर रही है। शीला दीक्षित ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से कांग्रेस की यात्राओं व अन्य आयोजनों की नकल कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तो हमेशा से ही जनता के बीच रही है, इसी कारण से जनता को एक बार फिर से कांग्रेस के राज की याद आ रही है।

यूपी के हर जिले में यात्रा के सहारे दस्तक देगी शीला और बब्बर की टीम

प्रदेश में कांग्रेस भले ही 27 वर्ष से सत्ता से दूर है, लेकिन जनता का रुख देखकर लगने लगा है कि अब कांग्रेस के लिए सत्ता दूर की कौड़ी नहीं है। शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस यूपी में बहुत दिनों से जनता के बीच में है। यहीं कारण है कि हर जगह कांग्रेस को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जिस तरह से लोग स्वागत कर रहे हैं उससे बहुत बल मिल रहा है। शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली की तरह ही हम उत्तर प्रदेश की सेवा करना चाहते हैं। अब तो नेहरू के गढ़ इलाहाबाद में संदेश यात्रा का समापन बहुत ही अच्छा होगा।

विधायक चाहे जितने हों, लड़ेंगे हम ठीक से : शीला दीक्षित

इससे पहले शीला दीक्षित 27 साल यूपी बेहाल यात्रा में शामिल होने लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची थी। कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया तो उनकी यात्रा रायबरेली रोड होते हुए रायबरेली की ओर चल पड़ी। एयरपोर्ट पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सिंह ने कहा कि यूपी में हमारी किसी से लड़ाई नहीं है। हम आगे चल रहे हैं और पीछे दूर तक कोई नहीं है। सपा नेता आजम खां की टिप्पणी पर संजय सिंह ने कहा कि यदि आजम खां उल्टे सीधे कमेंट नहीं करेंगे तो उनकी पहचान समाप्त होने का खतरा बन जाएगा। फिलहाल कांग्रेस यूपी की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

सिर्फ कांग्रेस में यूपी का समुचित विकास करने का दम : शीला दीक्षित

उन्होंने भाजपा पर यह भी आरोप लगाया कि यह पार्टी अब कमजोर हो गई है। इस कारण दूसरे दलों से लोगों को खींच रही है। वहीं बसपा से जो नेता निकलकर बाहर आ रहे हैं वह बता रहे हैं कि मायावती अब दलित की नहीं दौलत की बेटी हो गई है। यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल भी शामिल हुए। यहां से निकलने के बाद शीला दीक्षित का पहले एयरपोर्ट के सामने जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों और पदाधिकारियों ने स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जाम में फंसी शीला दीक्षित

एयरपोर्ट से निकलते ही शीला दीक्षित जाम में फंस गईं। शहीद पथ तिराहा के पास एक ट्रक खराब होने के कारण जाम लग गया था। इस कारण शीला दीक्षित का काफिला भी इसी जाम मेंं फंसा रहा।

यूपी में लगे पोस्टरों में कांग्रेस ने शीला को बताया विकास की देवी

27 साल यूपी बेहाल यात्रा लखनऊ से होकर रायबरेली, प्रतापगढ़, इलाहाबाद तक जाएगी। लखनऊ से यात्रा सीएम प्रत्याशी शीला दीक्षित के नेतृत्व में हो रही है। इसके बाद दूसरी यात्रा राज बब्बर के नेतृत्व में गोरखपुर से निकलेगी। गोरखपुर से देवरिया होते हुए यात्रा मऊ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.