Move to Jagran APP

यूपी में विकास और नोटबंदी से फिर सरकार बनाएगी सपाः अखिलेश

अच्छे दिन का वादा कर सत्ता में आयी सरकार ने देश को लाइन में खड़ा कर दिया है। 'लवजेहाद का शिगूफा छेड़ा। सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक का दावा किया तो जवानों की शहादत का रिकार्ड बन गया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2016 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2016 03:57 PM (IST)

लखनऊ ( जेएनएन)। जनता की अदालत में हाजिरी से पहले विकास की सौगात बांटने निकले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार, भाजपा और बसपा को जमकर कोसा। कहा, लव जेहाद से शुरू सर्जिकल स्ट्राइक नोटबंदी तक पहुंच गई। चुनावी समय है, फिर नई स्ट्राइक हो सकती है। जनता यह सब ध्यान रखकर वोट डाले। इस चुनाव से देश की दिशा तय होगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मानना है कि राज्य में जाति आधारित राजनीति के दिन खत्म हो गये और अब दो डी यूपी में फिर से सपा की सरकार बनायेंगे। जिसमें पहला डेवलपमेंट और दूसरा डीमोनीटाइजेशन जो आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में काम करेंगे। पीटीआई से बात करते हुये उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई झगड़ा नहीं है। हम सब मिलकर सपा की जीत के लिये काम कर रहें जिससे हम फिर से सरकार बना सकें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपने काम को लेकर चुनाव में उतर रही न कि जाति समीकरणों को लेकर। "पिछले पांच सालों में हमने बहुत काम किया।

loksabha election banner

पढ़ें- सपा सरकार चूं-चूं का मुरब्बा, मायावती दौलत की बेटीः शिवराज

'युवा सोच-युवा जोश से भरपूर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन का वादा कर सत्ता में आयी सरकार ने देश को लाइन में खड़ा कर दिया है। 'इन्होंने 'लवजेहाद का शिगूफा छेड़ा। फिर सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक का दावा किया, जिसके बाद जवानों की शहादत का रिकार्ड बन गया। नोटबंदी की स्ट्राइक से मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पीछे कर दिया। चुनाव आ रहा है यह लोग कोई नई सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। जनता को सावधान रहना है और सब सोच समझकर वोट डालना होगा।

पढ़ें- यूपी बोर्ड परीक्षा तैयारियां सुस्त पड़ी, चुनाव घोषणा के बाद परीक्षा के आसार

यहां से निकले मुख्यमंत्री ने मंडी परिषद के 'अपना बाजार परिसर में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए कमोबेश यही बात दोहराई। बोले, 'सुना है विधानसभा चुनाव को देखते हुए उप्र के लिए विशेष रूप से नई करेंसी भेजी जा रही है, मगर पटरी से उतर गई अर्थव्यवस्था कैसे दुरुस्त हो, इसकी योजना उनके पास नहीं है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर किसानों की अनदेखी का इल्जाम लगाते हुए कहा कि वह लोहिया आवास के लिए राज्य सरकार साढ़े तीन लाख दे रही है। केंद्र सरकार ग्रामीण आवासों के लिए डेढ़ लाख देती है।

पढ़ें- यूपी विधानमंडल का छह दिवसीय सत्र आज से, हंगामे के आसार

हाथी खड़े, बसपा विकास विरोधी
मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा सरकार में बने हाथी ज्यों के त्यों खड़े हैं। विकास का सारा धन इन्हीं हाथियों व स्मारकों में लगा दिया गया। उस सरकार में विकास विरोधी कार्य हुआ।

किसान नियंत्रित करेगा महंगाई
मुख्यमंत्री ने कहा शहरों की महंगाई पर ग्र्रामीण अर्थ व्यवस्था से नियंत्रण किया जा सकता है मगर नोटबंदी से किसान परेशान हो गया है। राज्य सरकार अपने संसाधनों से उसकी मदद कर रही है। उनकी उपज खरीदने के लिए मंडियां बनाई जा रही है।

पढ़ें- नोएडा : फर्जी कंपनियों के 63 खातों में जमा हुई 165 करोड़ रुपये की रकम

निवेशकों के लिए नियम शिथिल होंगे
मुख्यमंत्री ने बाबा रामदेव के कारोबार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। प्रदेश के लोगों को रोजगार व सस्ते उत्पाद उपलब्ध कराने की मंशा से उन्हें नोएडा में जमीन उपलब्ध करायी है जहां वह बायोटेक पार्क भी बनाएंगे। अगर दूसरी कंपनियां भी निवेश करना चाहेंगी सरकार नियम शिथिल कर उन्हें जमीन व संसाधन उपलब्ध करायेगी।

पढ़ें- पढ़ाई छोड़ लहुरीमऊ गांव की रखवाली कर रहे किशोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.