Move to Jagran APP

वाराणसी में रूसी युवती पर डाला तेजाब, आरोपी गिरफ्तार

धर्म तथा आध्यात्म की नगरी वाराणसी में आज रूस की एक महिला पर तेजाब से हमला किया गया। लंका क्षेत्र में इस घटना के बाद से शहर में सनसनी फैल गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2015 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2015 09:51 PM (IST)
वाराणसी में रूसी युवती पर डाला तेजाब, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। वाराणसी के करौंदी स्थित नंदनगर कालोनी में शुक्रवार की भोर में रूसी युवती डार्या यूरिवा (23) को तेजाब डाल कर बुरी तरह जला दिया गया। इस मामले में सेंट्रल एक्साइज के सेवानिवृत असिस्टेंट कमिश्नर हृदय नाथ श्रीवास्तव के आरोपी पोते सिद्धार्थ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डार्या सिद्धार्थ से जान पहचान के बाद हृदयनाथ के घर में ही पेइंग गेस्ट के रूप में पिछले तीन दिनों से टिकी थी। पुलिस की पूछताछ में सिद्धार्थ ने स्वीकार किया है कि डार्या के साथ वह लिव इन रिलेशनशिप में था। डार्या रूस जाना चाहती थी, जबकि उसे लगा कि वह गई तो वापस नहीं आएगी। इसी बात को लेकर वह गुस्से में था और उसने घटना को अंजाम दिया।

prime article banner

बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती डार्या ने आरोप लगाया था कि हृदयनाथ के पोते सिद्धार्थ ने ही उस पर तेजाब फेंका है। वह उसी से जान पहचान के बाद उनके घर में ठहरी हुई थी। रात में कमरे से बाहर छत पर ही तख्त पर मच्छरदानी लगाकर सो गई थी। इसी दौरान उस पर तेजाब फेंका गया। आरोपी सिद्धार्थ के दादा हृदय नाथ का कहना है कि डार्या तीन महीने पहले बनारस आई थी और उन्हीं के यहां ठहरी थी। इस दौरान वह सिक्किम व दार्जिलिंग गई थी और तीन दिन पहले ही लौटी थी। शुक्रवार भोर में उसकी चीख सुन कर परिवार के लोग छत पर गए तो वह झुलसी हुई थी। उसे गाड़ी से उन्होंने ही सर सुंदर लाल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया।

युवती के पास से मिले तीन पासपोर्ट

रूसी युवती डार्या के पास से तीन पासपोर्ट मिले हैं। मुख्य पासपोर्ट रूस का, दूसरा बुल्गारिया का और तीसरा संयुक्त रूस का आंतरिक पासपोर्ट है। युवती मास्को की रहने वाली है और बुल्गारिया में उसकी प्रापर्टी है। बीते 12 अगस्त को कोलंबो (श्रीलंका) स्थित भारतीय दूतावास से रूसी पासपोर्ट पर वीजा लेकर वह 13 अगस्त को भारत आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.