Move to Jagran APP

ट्रेनों में सेना के जवानों का बवाल, पांच गिरफ्तार

कानपुर, जागरण संवाददाता: सेना के जवानों ने ट्रेनों में फिर अराजकता शुरू कर दी है। दो ट्रेनों में सेन

By Edited By: Published: Fri, 17 Jul 2015 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2015 07:18 PM (IST)

कानपुर, जागरण संवाददाता: सेना के जवानों ने ट्रेनों में फिर अराजकता शुरू कर दी है। दो ट्रेनों में सेना के जवानों ने जमकर हंगामा किया, यात्रियों को पीटा और सचल टिकट निरीक्षक को भी मरणासन्न कर दिया। दोनों घटनाओं में पांच जवानों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पहली घटना पुरुषोत्तम एक्सप्रेस की है। नई दिल्ली से पुरी की ओर जा रही इस ट्रेन में इलाहाबाद के सचल टिकट निरीक्षक शंकर का कुसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने आरक्षण कोच में टिकट चेकिंग के दौरान गिरीडीह झारखंड में तैनात सीआरपीएफ जवान बलवंत और राहुल से मिलेट्री वारंट (पास) मांग लिया। दोनों जवानों ने टिकट निरीक्षक को बुरी तरह पीटा जिससे वह कई घंटे ट्रेन में बेहोश पड़े रहे। ये घटना टूंडला के पास की है। सेंट्रल स्टेशन पर ये ट्रेन आई तो यात्रियों की मदद से दोनों जवानों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। घायल टिकट निरीक्षक शंकर को पहले लोको अस्पताल ले जाया गया, उसके बाद रीजेंसी रेफर कर दिया गया।

दूसरी घटना नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस की है। इस ट्रेन के साधारण कोच में मुरैना मध्य प्रदेश में तैनात आरक्षी दीपू शर्मा, असम में तैनात एयरफोर्स जवान अजय कुमार मिश्रा और असम रायफल मेघालय में तैनात शिशुपाल ने नई दिल्ली से ट्रेन के चलते ही यात्रियों को निर्देश दिया कि कानपुर सेंट्रल जब ट्रेन पहुंचे तो कोच खाली कर देना। इसी कोच में यात्रा कर रहे संजय कुमार मंडल, विकास मंडल निवासी झारखंड ने इसका विरोध किया तो उन्हें बुरी तरह पीटा जिससे ट्रेन में जमकर हंगामा हुआ। ट्रेन सेंट्रल स्टेशन पहुंची तो पीड़ितों ने जीआरपी थाना में तीनों जवानों के खिलाफ रिपोर्ट कराई। जीआरपी ने तीनों जवानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

सुरक्षा की गुहार लगाई

ट्रेनों में चलने वाले सचल टिकट निरीक्षक और स्टेशनों पर चेकिंग करने वाले टिकट निरीक्षकों ने रेलवे अफसरों से गुहार लगाई है कि उनकी सुरक्षा की जाए। टिकट निरीक्षकों का कहना है कि आयेदिन निरीक्षकों से मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन, नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ ने घटना की निंदा की है।

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में दो और एनई एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे तीन जवानों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।-त्रिपुरारी पांडेय, इंस्पेक्टर, जीआरपी थाना सेंट्रल स्टेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.