Move to Jagran APP

हाथरस में ऑनर किलिंग मामले में मां-पिता गिरफ्तार

सम्मान की खातिर बेटी को मौत के घाट उतारने वाले मां-बाप को सिकंदराराऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 08:22 PM (IST)

हाथरस (जेएनएन)। सम्मान की खातिर बेटी को मौत के घाट उतारने वाले मां-बाप को सिकंदराराऊ पुलिस ने आज सुबह गिरफ्तार कर लिया। मौत के बाद वायरल हुए सोनी के वीडियो के आधार पर पुलिस ने परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

loksabha election banner

अलीगढ़ के युवक की लापता पत्नी खोजने पर 11 लाख का इनाम

मुंबई से आने के दूसरे दिन 19 अगस्त को दफीना उर्फ सोनी पुत्री मोहम्मद यासीन निवासी नौरंगाबाद पश्चिमी (सिकंदराराऊ) की मौत हो गई थी। पेट दर्द के बाद मौत बताकर परिजनों ने शव दफना दिया था। सोनी का ममेरे भाई इमरान निवासी मोहल्ला सरायउम्दा बेगम (सिकंदराराऊ) से प्रेम संबंध था। उसी से शादी करना चाहती थी मगर घर वाले राजी नहीं थे। पिता मोहम्मद यासीन सोनी को इमरान से ही शादी कराने का वादा करके मुंबई से सिकंदराराऊ टे्रन से ला रहे थे। खतरे का अंदेशा होने पर सोनी ने प्रेमी इमरान से ट्रेन के टॉयलेट में अपना वीडियो बनवाया था। मौत के बाद इमरान ने वीडियो वायरल कर दिया, जिसमें सोनी ने अपने परिजनों से ही जान का खतरा बताया है। इसके बाद पुलिस ने सोनी की बहनों को छोड़कर परिवार के सभी सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव कब्र से निकलवाया। पोस्टमार्टम में मौत का कारण पता नहीं चल पाया। विसरा सुरक्षित है। कासगंज, अलीगढ़, फीरोजाबाद स्थित रिश्तेदारों के घर भी दबिश दी गई। पुलिस के अनुसार सोनी के पिता यासीन कुरैशी व मां अमीना उर्फ बुंदो सिकंदराराऊ में ही किसी रिश्तेदार के यहां छिपे थे। सुबह वे सिकंदराराऊ से भागने की फिराक में थे। पंत चौराहे से हाथरस रोड पर गांव नगला विजन के पास एसओ सिकंदराराऊ जीपी यादव ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। सोनी के मां-बाप को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दोनों ने बेटी की हत्या की बात से इन्कार किया है। पूछताछ में कहा कि सोनी की मौत पेट दर्द के कारण ही हुई थी। इधर, प्रेमी इमरान ने पुलिस कार्रवाई पर संतुष्टि जताई है। उसने कहा कि वह इस केस की पैरवी करेगा तथा प्रेमिका के हत्याभियुक्तों को सजा दिलाकर रहेगा। ऑनर किङ्क्षलग के इस मामले में सोनी के बहनोई अफजल पहलवान, इकराम कुरैशी, इशाकनवी, अकरम व भाई सुआलीन कुरैशी फरार हैं। एसपी डॉ.अजयपाल ने कहा कि इन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.