Move to Jagran APP

यहां तो टीसी कर रहे बाइकों की रखवाली

गोंडा: आइए आपको रेलवे के एक अजीबोगरीब निर्णय से वाकिफ कराते हैं। गोंडा जंक्शन पर मोट

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 11:35 PM (IST)
यहां तो टीसी कर रहे बाइकों की रखवाली

गोंडा: आइए आपको रेलवे के एक अजीबोगरीब निर्णय से वाकिफ कराते हैं। गोंडा जंक्शन पर मोटर साइकिल स्टैंड का काम उन कर्मियों से कराया जा रहा है, जिनका काम टिकट कलेक्शन का होता है। कर्मचारियों ने ऐतराज भी जताया लेकिन कोई सुन नहीं रहा है। गोंडा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर सर्कुले¨टग एरिया में तीन वाहन स्टैंड संचालित हैं। इसमें से दो दोपहिया व एक चौपहिया वाहनों के लिए है। दो पहिया वाहनों व साइकिल स्टैंड का संचालन कर रहे ठेकेदारों से जीएसटी लागू होने के बाद नवीन दरों पर पैसा जमा करने को कहा गया। ऐसे में ठेकेदारों ने नौ अक्टूबर से हाथ खड़े कर दिए। ऐसे में रेलवे ने मोटर साइकिल स्टैंड के देखरेख की जिम्मेदारी टिकट कलेक्टरों को सौंप दी। यह हाल तब है जब टिकट जांच के काम में लगे कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। इसके लिए वर्ष 2016 में बाकायदा सरकुलर जारी करके अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे।

loksabha election banner

कोट छिपाकर रखते हैं

- नाम न छापने की शर्त पर स्टैंड पर जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मियों का कहना है कि इस काम से उन्हें मानसिक कष्ट होता है। उनका काम टिकट जांच का है लेकिन यहां पर उनसे वाहनों की रखवाली कराई जा रही है। ऐसे में वह अपनी कोट को छिपाकर रखते हैं।

दर्ज कराई शिकायत

- इंडियन रेलवे टिकट चे¨कग स्टाफ आर्गेनाइजेशन के महासचिव महेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने मुख्य वाणिज्य प्रबंधक को पत्र लिखकर कहा है कि गोंडा जंक्शन पर टिकट चे¨कग स्टाफ से उनका कार्य न लेकर पार्किंग में मोटरसाइकिल स्टैंड, कोच डिस्पले, पूछताछ में ड्यूटी लगा दी गई है, जिससे कर्मचारी मानसिक रूप से दुखी है। कार्रवाई की मांग की गई है।

गोंडा जंक्शन पर टिकट कलेक्टर से वाहन स्टैंड का काम लिया जा रहा है, यह जानकारी में नहीं है। अगर ऐसा है तो उसके बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी की जाएगी।

- संजय यादव, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.