Move to Jagran APP

निर्माण की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार

गाजीपुर : औडिहार-छपरा रेल लाइन को विद्युतीकरण का शिलान्यास 17 अगस्त को होगा। इस संबंध में वाराणसी

By Edited By: Published: Fri, 14 Aug 2015 01:04 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2015 01:04 AM (IST)

गाजीपुर : औडिहार-छपरा रेल लाइन को विद्युतीकरण का शिलान्यास 17 अगस्त को होगा। इस संबंध में वाराणसी मंडल के डीआरएम सतीश कुमार ने सिटी स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही विस्तारीकरण एवं वीआइपी रूम निर्माण में हो रहे धीमी प्रगति पर अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर एक पर एफओबी के निर्माण के लिए स्थान का चयन किया गया। हालांकि शिलान्यास की तिथियों की अधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है लेकिन विद्युतीकरण की हर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

loksabha election banner

पौने एक बजे डीआरएम पूरे अमले के साथ सिटी स्टेशन पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में करीब एक घंटे बैठने के बाद उन्होंने उन्होंने रेल लाइनों के विद्युतीकरण पर आरवीएनएल के प्रबंधक से चर्चा की। इसके बाद उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक के पश्चिम छोर पर बनने वाले पैदल ऊपरगामी पुल के स्थान का चयन किया। इंजीनियर टीम के सदस्यों से पुलनिर्माण की शुरुआत शीघ्र करने पर जोर दिया। इससे पूर्व रेलराज्य मंत्री के अपर निजी सचिव सिद्धार्थ राय ने डीआरएम के साथ विभिन्न यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने मिलकर रेल क्रा¨सग बंद होने से लोगों को होने वाली समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही विवेक कुमार ¨सह ने क्रा¨सग खुलवाने संबंधित ज्ञापन सौंपा। आमतौर पर कूल दिखने वाले डीआरएम अपने पूरे निरीक्षण के दौरान गुस्से में दिखे। निरीक्षण के दौरान डीसीएम एके सक्सेना, सीनियर डीएसटीई मानवेंद्र ¨सह, डीएम राहुल श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक रमायन ¨सह यादव, यातायात निरीक्षक संजय ¨सह, एसएन दुबे आदि थे।

हलकान रहे आरपीएफ प्रभारी

आरपीएफ चौकी के सामने अपनी बाइक रखने वाले आरपीएफ के जवान डीआरएम के आगमन पर परिसर में लोगों की बाइक हटवाने में हलकान रहे। हालांकि अन्य दिनों में प्लेटफार्म नंबर तीन एवं चार पर घूमती बाइक एवं टैंपों इनको नजर नहीं आते। चौकी प्रभारी इंद्रजीत यादव बार-बार परिसर में किनारे खड़ी बाइक हटवाने एवं लोगों को पीपल के पेड़ वाले चबूतरे पर खड़े पत्रकारों को परेशान करते रहे।

मालगोदाम पर बनेंगा उपकेंद्र

रेल लाइन विद्युतीकरण के मालगोदाम पर उपकेंद्र का निर्माण होगा। इस संबंध में रेल राज्यमंत्री के अपर निजी सचिव सिद्धार्थ ने बताया कि मालगोदाम पर रेल लाइन में विद्युत प्रवाह के लिए उपकेंद्र, कर्मचारियों के लिए आवास एवं उपकेंद्र संबंधी सामग्री के लिए डिपो का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीद फाउंडेशन की पहल पर जिले में बनने वाले शौचालय निर्माण का भी शिलान्यास किया जाएगा। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा नवापूरा होने वाले शौचालय की भूमि का पूजन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.