Move to Jagran APP

जांच से घबरा रहे अखिलेश सरकार में लूट का राज चलाने वाले

केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार को घेरते हुए कहा कि लूट का राज चलाने वालों को जांच से घबराहट होने लगी है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 10:53 PM (IST)
जांच से घबरा रहे अखिलेश सरकार में लूट का राज चलाने वाले
जांच से घबरा रहे अखिलेश सरकार में लूट का राज चलाने वाले

इटावा (जेएनएन)। केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार को घेरते हुए कहा कि लूट का राज चलाने वालों को अब जांच से घबराहट होने लगी है। इसीलिए योगी सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया जा रहा है। भाजपा सरकार न तो बदले की भावना से कार्य कर रही है और न करेगी। जनता की गाढ़ी कमाई के दुरुपयोग पर सरकार सख्त है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: बारातियों के साथ नागिन को नाचते देख भगदड़, दूल्हा मंडप छोड़ भागा

अपराध का आपरेशन शुरू

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, लैपटॉप वितरण घोटाला सहित जिस-जिस योजना में भ्रष्टाचार किया गया उसमें दूध का दूध-पानी का पानी होगा। न तो भ्रष्टाचारी बचेगा और न ही अपराधी। चाहे कोई भी किसी पद पर क्यों न हो यदि भ्रष्टाचार में पाया गया तो हमारी सरकार उसे छोड़ेगी नहीं। उन्होंने स्वीकार किया कि एक माह में अपराध का ग्राफ बढ़ा है लेकिन अब इसका आपरेशन शुरू हो चुका है। मैनपुरी में भाजपा के कार्यक्रम में जाने के दौरान यहां पत्रकारों से बात में उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर पूरे देश में बहस छिड़ी है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बहस सकारात्मक दिशा में जा रही है। मुस्लिम महिलाओं को इस कुप्रथा से मुक्ति मिलनी ही चाहिए। 

तस्वीरों में देखें-योगी से मिलने को उमड़े फरियादी

ग्रामीण विकास पर जोर

उन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा चालू वर्ष में ग्राम्य विकास की विभिन्न योजनाओं पर एक लाख 5 हजार करोड़ रुपया खर्च किया जा रहा है। इनमें मनरेगा में पिछले वित्तीय वर्ष की भांति 48 हजार करोड़ रुपया का बजट तय किया गया है। सड़कों के लिए 19 हजार करोड़ का प्रबंध किया गया है। सपा सरकार के दौरान विकास का पैसा खर्च नहीं किया गया। अब ग्रामीण विकास के काम दिख रहे हैं। यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की नई नीति विकास अन्त्योदय आने वाली है, जिसमें पचास हजार से अधिक ग्राम पंचायतों को लाभ मिलेगा। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी के मंच पर हत्या के मामले में आरोपी अमनमणि त्रिपाठी के पहुंचने पर कहा कि मुख्यमंत्री के मंच पर जनप्रतिनिधि का आना कोई बुरी बात नहीं है। केवल आरोप लग जाने से कोई अपराधी नहीं हो जाता। वह किस परिस्थिति में आए मैं नहीं जानता। 

यह भी पढ़ें: योगी का नया एक्शन : प्रेजेंटेशन के बाद अब यूपी सभी विभागों के श्वेतपत्र 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.