Move to Jagran APP

आतंकियों की गिरफ्तारी को सर्च ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, बरेली : बिजनौर में आतंकी विस्फोट की घटना में शामिल आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर आइ

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 08:08 PM (IST)Updated: Sat, 27 Sep 2014 08:08 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बरेली : बिजनौर में आतंकी विस्फोट की घटना में शामिल आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर आइजी विजय सिंह मीना ने जोनल बैठक में अफसरों से सख्त कदम उठाने को कहा है। आइजी ने देशद्रोहियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जोन में सर्च ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्लीपिंग मॉड्यूल्स और इंडियन मुजाहिदीन व आइएसआइ एजेंटों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा है। उन्होंने बताया कि वह स्वयं ऑपरेशन की मॉनीटरिंग करेंगे।

loksabha election banner

शनिवार को जोन मुख्यालय पर बरेली के डीआइजी आरकेएस राठौर और मुरादाबाद के डीआइजी गुलाब सिंह तथा दोनों रेंज के सभी पुलिस प्रमुखों के साथ आवश्यक बैठक के दौरान आइजी विजय सिंह मीना ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि किसी भी हालत में दहशतगर्दो को नहीं पनपने दिया जाएगा। बिजनौर में हुई घटना को लेकर सतर्कता बरतते हुए फरार आतंकियों की गिरफ्तारी को उन्होंने निर्देश दिया। कहा कि सभी अफसर खुफिया एजेसिंयों व क्राइम ब्रांच की टीमों को इस बाबत विशेष तौर पर अलर्ट कर दें। साथ ही यह भी कहा कि एटीएस और एसटीएफ की मदद से दहशतगर्दो पर शिकंजा कसा जाए। बरेली, रामपुर और मुरादाबाद में आतंकियों के मददगार की तलाश को भी कहा है। बैठक में एसएसपी बरेली जे.रविन्दर गौड, एसएसपी मुरादाबाद लव कुमार, एसपी पीलीभीत सोनिया सिंह, एसपी शाहजहांपुर रमेश चंद्र साहू, एसपी बदायूं संतोष कुमार सिंह, एसपी रामपुर साधना गोस्वामी, एसपी अमरोहा अनिल कुमार सिंह, एसपी सम्भल डॉ.राकेश सिंह, एसपी बिजनौर सत्येंद्र कुमार सिंह मौजूद रहे।

तस्करी में लिप्त पुलिसकर्मी नपेंगे

बरेली : आइजी ने प्रतिबंधित पशुओं व मांस की तस्करी में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की सूचना पर नाराजगी जताई। कहा कि ऐसे पुलिसवालों की सूची तैयार कर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसवालों पर भी सख्ती की जाए। बिनावर और भमोरा में सामने आई पुलिसवालों की लापरवाही को उन्होंने गंभीरता से लेते हुए कहा कि एएसपी और सीओ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाए कि वे किसी भी हालत में सूचना मिलते ही सक्रिय हो जाएं। साथ ही तस्करों की भी सूची तैयार कराई जाए। उन पर पशु क्रूरता के साथ गैंगेस्टर के तहत भी कार्रवाई की जाए। बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, सम्भल, रामपुर और मुरादाबाद के पुलिस प्रमुखों को इस बाबत विशेष तौर पर निर्देश दिया कि वे इस बाबत सख्त कदम उठाएं। पिछले दिनों पकड़ी गई तस्करों की गाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी लेकर उनके स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी तरह मिंट्टी और रेता का अवैध खनन कराने वाले माफिया पर भी सख्ती कराने के निर्देश दिए।

तीन दिन में निपटाएं सभी विवाद

बरेली : त्योहारों के मद्देनजर किसी भी तरह के विवाद अगले तीन दिनों के अंदर सभी पुलिस कप्तान अपने जिलों में निपटा लें तथा इसकी रिपोर्ट जोन मुख्यालय पर भेजी जाए। उन्होंने बरेली और मुरादाबाद के एसएसपी को दुर्गापूजा, दशहरा और बकरीद को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा।

क्राइम कंट्रोल को उठाएं सख्त कदम

बरेली : आइजी ने सभी पुलिस कप्तानों से कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाएं। खासतौर पर प्रिवेंटिव एक्शन पर जोर दिया जाए। लूट, डकैती के साथ ही वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग, पशु चोरी की भी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाएं जाएं। बदांयू के दोहरे हत्याकांड, पुलिस चौकी फूंकने के मामले एसपी से जवाब तलब किया गया। साथ ही उनसे जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई को कहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.