Move to Jagran APP

एनआर निपटाएगा एनआइ का काम

जागरण संवाददाता, बरेली : जंक्शन से पहाड़ की राह जल्द आसान हो सके। इसके लिए रेलवे जंक्शन से बरेली सिटी

By Edited By: Published: Fri, 09 Jan 2015 09:28 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jan 2015 09:28 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बरेली : जंक्शन से पहाड़ की राह जल्द आसान हो सके। इसके लिए रेलवे जंक्शन से बरेली सिटी के बीच कनेक्टिविटी का काम चल रहा है। यह काम पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की इंजीनिय¨रग टीम कर रही थी लेकिन, अंतिम चरण का काम उत्तर रेलवे (एनआर) की टीम करेगी। इसमें बरेली से दिल्ली तक की इंजीनिय¨रग टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो वहीं रेल मुख्यालय के दर्जन भर अफसर भी मौजूद रहेंगे। रेलवे बोर्ड ने जंक्शन यार्ड की नॉन इंटरलाकिंग (एनआइ) को तीन दिन का समय दिया है लेकिन, एनआर काम को और जल्दी कराना चाहता है। इसीलिए रेलवे बोर्ड के अफसरों की निगरानी में होने वाले काम के लिए 80 स्टेशन मास्टर, 100 कांटे वाले, 15 सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगाई गई है, तो वहीं मुरादाबाद-इज्जतनगर रेल मंडल के अफसर भी मौजूद रहेंगे।

यार्ड में बनेंगे 10 प्वाइंट

बरेली जंक्शन यार्ड में नॉन इंटरलाकिंग काम को लेकर 10 प्वाइंट (गुमरी) बनाए जाएंगे। यह काम 14 जनवरी की सुबह से शुरू होगा लेकिन, गुमरी बनाने और तैयारियों का काम 12 जनवरी से ही शुरू करने की तैयारी है।

सीपीटीएम ने परखी तैयारी

रेलवे बोर्ड के चीफ पैसेंजर एवं ट्रैफिक मेंबर (सीपीटीएम) संजय वाजपयी गुरुवार रात बरेली जंक्शन पहुंच गए। उन्होंने टीम के साथ ट्राली से निरीक्षण किया। वह जंक्शन यार्ड से चौपुला तक गए। सीपीटीएम ने ठंड एवं कोहरे के कारण काम लेट न हो। इसकी भी तैयारी के निर्देश दिए।

डीआरएम ने किया विंडो निरीक्षण

मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम सुधीर अग्रवाल ने सीतापुर से मुरादाबाद जंक्शन तक का विंडो निरीक्षण किया। हावड़ा से जम्मूतवी लौटने वाली सियालदह एक्सप्रेस में उनका स्पेशल कोच लगा था। डीआरएम ने ट्रैक की खामियां देखने के साथ ही स्टेशनों पर साफ-सफाई की व्यवस्था को भी परखा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.