Move to Jagran APP

भाजपा विधायक के पुत्र समेत सात पर हत्या का मुकदमा

बहराइच बौंडी थाना क्षेत्र के भौरी गांव में बालू के नीचे दफन बालक के शव के मामले में पुलिस ने भाजपा विधायक के पुत्र समेत सात पर मामला दर्ज कियाहै।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 11:11 PM (IST)
भाजपा विधायक के पुत्र समेत सात पर हत्या का मुकदमा

बहराइच (जेएनएन)। बौंडी थाना क्षेत्र के भौरी गांव में बालू के नीचे बुधवार देर शाम दफन मिले बालक के शव के मामले में पुलिस ने पयागपुर के भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी के पुत्र निशंक त्रिपाठी व मनोज समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या व एससी एसटी एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। लापता दूसरे बालक का शव भी गुरुवार को घाघरा नदी के नाले में उतराता हुआ मिला। ग्रामीणों ने बालू खनन के ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगाते हुए बुधवार को खनन स्थल पर बनी झोपड़ी में आग लगा दी थी। जेसीबी मशीन में भी तोडफ़ोड़ की थी। बवाल के मद्देनजर मौके पर पुलिस अधिकारी कैंप किए हुए हैं। भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी ने इसे राजनीतिक साजिश बताया और कहा कि यदि घटना में उनके बेटे की संलिप्तता पाई जाती है तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Presidential election: राष्ट्रपति चुनाव में अब बसपा करेगी मीरा कुमार का समर्थन

भौरी गांव निवासी अनुसूचित जाति के करन (10) पुत्र चेतराम व निसार (12) पुत्र रहमत घाघरा की कछार में स्थित खेत देखने गए थे। काफी देर बाद तक जब दोनों वापस नहीं लौटे तो परिवार वालों ने खोजना शुरू किया था। कछार में करन का शव बालू में दफन मिला था, जबकि गायब दूसरे किशोर निसार का शव दूसरे दिन घाघरा नदी के बगल में खनन स्थल के पास नाले में उतराता मिला। एएसपी रवींद्र ङ्क्षसह, एसडीएम नागेंद्र कुमार, सीओ महसी तनवीर अहमद कैंप किए हुए हैं। बता दें कि चेतराम ने भौरी गांव में हो रहे बालू खनन का विरोध करते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत के साथ आंदोलन की चेतावनी दी थी।

खनन के विरोध में बुझ गया घर का चिराग

घूरदेवी ग्राम पंचायत में हो रहे खनन का चेतराम ने ग्रामीणों के साथ तीन दिन पूर्व विरोध करते हुए डीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायती पत्र भेजा था। इसमें कहा गया था कि जिस गाटा संख्या का पट्टा हुआ है उसमें लोग खनन करने के बजाय दूसरे नंबर में खनन करा रहे हैं। जब वह लोग मना करते हैं तो उन्हें जेसीबी मशीन से कुचलकर मार डालने की धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने 24 जून को खनन के विरोध में धरना देने की चेतावनी भी दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.