Move to Jagran APP

टूटी पटरी पर रवाना हुई साबरमती एक्सप्रेस

अंबेडकरनगर : अकबरपुर से शाहगंज रेलमार्ग पर रविवार की सुबह साबरमती एक्सप्रेस दुर्घटन

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Oct 2017 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 09:37 PM (IST)
टूटी पटरी पर रवाना हुई साबरमती एक्सप्रेस

अंबेडकरनगर : अकबरपुर से शाहगंज रेलमार्ग पर रविवार की सुबह साबरमती एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। वजह सिझौली गांव के समीप रेल की पटरी टूट थी और अकबरपुर जंक्शन से इस ट्रेन को रवाना कर दिया गया था। हालांकि गैंगमैन तथा ट्रेन के चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। सूचना मिलने पर स्टेशन अधीक्षक ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए आनन-फानन में साबरमती एक्सप्रेस को लाल झंडी दिखा कर रोकवाया तथा अन्य ट्रेनों का आवागमन ठप दिया। घंटों की मशक्कत के बाद ट्रैक की मरम्मत होते ही ट्रेनों का संचालन सुचारु किया गया।

loksabha election banner

अकबरपुर-शाहगंज रेल मार्ग पर सिझौली गांव के समीप बड़ा रेल हादसा होते होते बचा। रविवार की सुबह करीब नौ बजकर पांच मिनट पर गैंगमैन ने गेट नंबर 81-सी के समीप ट्रेल की पटरी टूटी देखी। जिसके उपरांत उसे रेलवे ट्रैक पर तत्काल लाल झंडा लगा कर मामले की सूचना अकबरपुर जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक जियालाल को दी। इस दौरान अकबरपुर से शाहगंज की ओर जा रही साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ने ट्रैक पर लाल झंडा देख आपातकालीन ब्रेक लेकर ट्रेन को रोक दिया। इसके उपरांत पहुंचे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम ने मरम्मत कार्य शुरू कराया। हालांकि पटरी के टूटने का पता सुबह चला जबकि अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गत शनिवार में ही क्षतिग्रस्त हुई है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीती रात इस टूटे ट्रैक से गुजरी दर्जनों ट्रेनों के यात्रियों पर हादसे का खतरा मड़राता रहा। हालांकि गनीमत रही कि सुबह होते ही इसका पता चल गया। वरना हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। स्टेशन अधीक्षक जियालाल ने बताया कि ट्रैक की मरम्मत कराकर ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है।

----------------

-विलंबित हुई ट्रेनें-

अंबेडकरनगर : अकबरपुर शाहगंज रेल मार्ग पर पटरी टूटने से आवागमन घंटो प्रभावित रहा। ट्रैक की मरम्मत के उपरांत आवागमन शुरू तो कराया गया। लेकिन ट्रेनों कई घंटों तक अपनी रफ्तार से नहीं दौड़ सकी। कारण कि करीब पांच घंटों तक ट्रेनों को कासन पर चलाया गया। जिस कारण ट्रेने विलंब का शिकार हुई। विलंब का शिकार हुई हुई ट्रेनों में मरुधर एक्सप्रेस, इंटरसिटी एवं जनता एक्सप्रेस को मालीपुर एवं अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। जिसके कुछ समय उपरांत ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

---------------

-पहले भी हुआ है हादसा-

अंबेडकरनगर : सिझौली मंडी के पास जहां रेल ट्रैक टूटा था, वहीं पहले भी दून एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो चुकी है। जबकि जाफरगंज स्टेशन के पास भी हादसा हुआ है। पटरी के क्षतिग्रस्त होने की वजह तथा इसकी नियमित निगरानी किए जाने को लेकर विभाग सुस्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.