Move to Jagran APP

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने कहा, 'मदरसे के पानी में कुछ लोग जहर मिला रहे थे'

उन्होंने कहा कि उन दोनों लोगों ने बच्चे को जान से मारने की भी धमकी दी और जब तक वो कुछ समझ पाता वो लोग उसे धक्का देकर भाग गए।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 02:55 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 03:05 PM (IST)
पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने कहा, 'मदरसे के पानी में कुछ लोग जहर मिला रहे थे'

आगरा (जेएनएन)। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए जा रहे मदरसे के पानी में चूहे मारने वाली दवा मिलाए जाने का मामला सामने आया है। इसमें कुछ अज्ञात लोगों का हाथ बताया जा रहा है।

loksabha election banner

घटना अलीगढ़ स्थित चाचा नेहरू मदरसा की है, जहां करीब चार हजार बच्चे पढ़ने आते हैं। इस संस्था को अल नूर चैरिटेबल सोसायटी द्वारा चलाया जा रहा है, जिसकी चेयरपर्सन पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी हैं।

पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 328 और धारा 506 के तहत केस दर्ज किया है। सलमा अंसारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही उन्होंने मदरसा के वॉर्डन से पुलिस में शिकायत दर्ज करने को कहा।

सलमा ने बताया, 'इस घटना के बाद हमने इस 18 साल पुरानी संस्था में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है ताकि आगे सावधानी बरती जा सके।'

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने कहा कि कुछ मदरसे में जहर मिलाने की फिराक में थे लेकिन वक्त रहते एक बच्चे ने उन्हें देख लिया और बड़ा हादसा होने से टल गया।

उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, 'रविवार रात को एक बच्चा बोतल में पानी भरने गया था। वहां उसने देखा कि दो लोग मदरसे की पानी की टंकी में कुछ मिला रहे हैं। इस पर मदरसे के छात्र ने उन्हें आवाज लगाई लेकिन वो भाग खड़े हुए।'

उन्होंने कहा कि उन दोनों लोगों ने बच्चे को जान से मारने की भी धमकी दी और जब तक वो कुछ समझ पाता वो लोग उसे धक्का देकर भाग गए। उन्होंने कहा, 'इसके बाद बच्चे ने मदरसे के वॉर्डन को इस बारे में जानकारी दी जिन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पानी से कुछ चूहे मारने वाली टैबलेट भी बरामद की जो पूरी तरह से घुल नहीं पाई थीं।'

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में मेरी हत्या की साजिश की गई थी: मायावती

उन्होंने कहा​ कि अगर बच्चा रात को बोतल में पानी भरने नहीं आता और उन्हें नहीं देखता तो कितना बड़ा हादसा हो जाता उसकी कल्पना करना भी मुश्किल है।

यह भी पढ़ें: अटज बिहारी वाजपेई का सपना पूरा कर रही मोदी सरकार: उमा भारती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.