Move to Jagran APP

Hourly Plan: वोडाफोन, आईडिया, एयरसेल में कौन सबसे बेहतर

वोडाफोन ने एक नया प्लान पेश किया है जिसकी कीमत मात्र 7 रुपये है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 08 Aug 2017 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2017 06:55 PM (IST)
Hourly Plan: वोडाफोन, आईडिया, एयरसेल में कौन सबसे बेहतर
Hourly Plan: वोडाफोन, आईडिया, एयरसेल में कौन सबसे बेहतर

नई दिल्ली। जियो की एंट्री के बाद से अन्य प्रतिस्पर्धिक कंपनियों के लिए यूजर्स के लिए नए आकर्षक प्लान लाना जरुरत बन गया। टेलिकॉम कंपनियां अपने प्राइज कम करने के लिए मजबूर हो गई है। ऐसा उन्हें मार्किट में बने रहने के लिए करना पड़ा है। इसी प्रतिस्पर्धा में वोडाफोन एक नया प्लान 'सुपर पावर' लेकर आयी है।

loksabha election banner

7 रुपये का प्लान:

इस प्लान के अंतर्गत प्रीपेड यूजर्स को 7 रुपये का रिचार्ज करना होगा। इस प्लान में यूजर्स को फ्री वोडाफोन से वोडाफोन लोकल कॉल्स और एक घंटे के लिए 4G/3G अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। आपको बता दें, फिलहाल ये स्कीम 2G नेटवर्क पर उपलब्ध है।

इन यूजर्स के लिए नहीं है स्कीम:

यूजर्स इस स्कीम का, अपनी जरुरत के अनुसार किसी भी समय लाभ उठा सकते हैं। इसी के साथ बिना किसी समय सीमा के इसे एक से अधिक बार भी प्रयोग किया जा सकता है। यह स्कीम आंध्र प्रदेश, बिहार, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए नहीं है। इसके साथ ही यह स्कीम अनलिमिटेड डाटा पैक यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

जियो ने बढ़ाई प्रतिस्पर्धा:

मार्किट में बने रहने के लिए अन्य टेलिकॉम कंपनियों की ही तरह वोडाफोन भी भरपूर प्रयास कर रही है। फिलहाल, जियो अपने यूजर्स को जो प्लान ऑफर कर रहा है, वह बेहद सस्ते और प्रतिस्पर्धिक हैं। इस प्रतिस्पर्धा को जियो का फीचर फोन और बढ़ावा देने वाला है। आने वाले समय में कंपनियां यूजर्स को अपने साथ बनाये रखने के लिए और भी सस्ते प्लान्स लेकर आ सकती है।

आइडिया और एयरसेल के भी हैं Hourly पैक:

आपको बता दें, आइडिया सेल्यूलर और एयरसेल भी ऐसे ही अनलिमिटेड पैक्स लेकर आये थे। आइडिया 22 रुपये में एक घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G/4G डाटा ऑफर करता है। वहीं, एयरसेल अभी अपने घंटे के हिसाब से पैक लेकर आया है। एयरसेल का ऐसा पैक 15 रुपये में उपलब्ध है। इस ऑफर के अंतर्गत यूजर्स को अनलिमिटेड 3G डाटा मिलता है। यह प्लान केवल कुछ ही राज्यों में उपलब्ध है। दोनों पैक्स से वोडाफोन के पैक की तुलना की जाए तो वोडाफोन की सेवाएं अधिक राज्यों में फैली हुई हैं। इस हिसाब से यह बेहतर है।

यह भी पढ़ें:

मात्र 999 रुपये में लेनोवो वाइब के5 नोट खरीदने का मौका, कई अन्य ऑफर्स भी उपलब्ध

इस हरकत के लिए गूगल ने कंपनी से की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की छुट्टी

10000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं ये टॉप 4 स्मार्टफोन्स, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.