Move to Jagran APP

सैमसंग नोट 8 का इंतजार अगस्त में होगा खत्म, आईफोन 7S को देगा कड़ी टक्कर

मोबाइल की दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने नोट सीरीज का लेटेस्ट मॉडल जल्द ही पेश कर सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 01:00 PM (IST)
सैमसंग नोट 8 का इंतजार अगस्त में होगा खत्म, आईफोन 7S को देगा कड़ी टक्कर
सैमसंग नोट 8 का इंतजार अगस्त में होगा खत्म, आईफोन 7S को देगा कड़ी टक्कर

नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल की दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने नोट सीरीज का लेटेस्ट मॉडल जल्द ही पेश कर सकती है। रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी इसे अगस्त के अंत तक लॉन्च कर सकती है। हम आपको अपनी इस खबर में सैमसंग नोट 8 से जुड़ी कुछ जानकारियां देंगे जिससे यह साबित होता है कि लॉन्च होने के बाद यह फोन आईफोन को कड़ी टक्कर देगा।

loksabha election banner

सैमसंग नोट 8 से जुड़ी अहम बातें:

- डिजाइन की बात करें तो सैमसंग नोट 8 का डिजाइन लगभग सैमसंग गैलेक्सी 8 जैसा ही है। हालांकि इसका साइज गैलेक्सी से थोड़ा बड़ा होगा। इसका साइज 6.2 इंच का हो सकता है।

- नोट 8 के स्पेसिपिकेशन की बात करें तो इसे सैमसंग के सबसे टॉप लेवल पर रखा जाएगा। वनप्लस 5 और आईफोन 7 की तरह ही इसमें भी ड्यूल कैमरा दिया जा सकता है। नोट 8 में बड़ी स्क्रीन दी जाएगी यानी स्क्रीन एजलेस होगी। फ्रंट में किसी तरह का कोई गैप या बटन नहीं दिया जाएगा।

- नोट सीरीज सैमसंग का सबसे सक्सेसफुल प्रोडक्ट है और यह कंपनी के लिए जरूरी भी है। सैमसंग ने गैलेक्सी 7 को लॉन्च करने के बाद उन्हें रिकॉल किया था। इसके बाद कंपनी ने इसे फिर से बाजार में लॉन्च नहीं किया। रिकॉल किए गए गैलेक्सी 7 की बैटरी में खराबी आ रही थी। अब कंपनी सैमसंग नोट 8 लॉन्च करने की योजना बना रही है और यह कंपनी के लिए काफी अहम भी है।

- नए सैमसंग नोट 8 का फ्रंट और बैक ग्लास के रूप में आ सकता है जो इस स्मार्टफोन के बारे में आश्चर्यजनक स्पेसिफिकेशन हो सकती है। इसकी स्क्रीन पर एडवांस प्रेशर सेंसिटिव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि आईफोन के फोर्स टच जैसा ही होगा।

सैमसंग नोट 8 की बारे में अभी यही जानकारियां सामने आई हैं। माना जा रहा है नोट 8 इस साल का सैमसंग का सबसे बेहतर स्मार्टफोन होगा। हालांकि, अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कंपनी इसे काफी प्रतिस्पर्धी कीमत पर उतार सकती है। 

यह भी पढ़ें:

इस ई कॉमर्स साइट पर टीवी, होम थिएटर समेत कई होम एप्लायंसेज पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

1 जुलाई के बाद 4G और कॉल्स के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत, जानिए

क्वालकॉम का नेक्सट जनरेशन फिंगरप्रिंट स्कैनर कैसे होगा स्कैन, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.