Move to Jagran APP

5 नहीं 10 नहीं पूरे 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड दे रहा है रिलायंस

रिलायंस ने अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस FTTH यानि फाइबर टू द होम (Fiber to the home) की कथित रुप से पब्लिक टेस्टिंग शुरु कर दी है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 06 Sep 2016 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2016 05:31 PM (IST)
5 नहीं 10 नहीं पूरे 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड दे रहा है रिलायंस

नई दिल्ली। रिलायंस ने अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस FTTH यानि फाइबर टू द होम (Fiber to the home) की कथित रुप से पब्लिक टेस्टिंग शुरु कर दी है। कंपनी ने इसके लिए एक वेलकम ऑफर पेश किया है। जिसके तहत जिओ 4जी की तरह जिओफाइबर में भी ग्राहकों को 3 महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। ये सर्विस सिर्फ उन्हीं जगहों पर दी जाएगी जहां फाइबर का नेटवर्क उपलब्ध होगा। ऐसे में यूजर्स जिओ फाइबर के साथ हाइ-स्पीड इंटरनेट पर ब्राउजिंग का लुत्फ उठा पाएंगे। कंपनी ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए कुछ प्लान्स भी पेश किए हैं जो 500 रुपये से शुरु होते हैं। तो चलिए आपको इन प्लान्स के बारे में बता देते हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी हाइ-स्पीड FTTH सर्विस को देश के अलग-अलग शहरों में टेस्ट कर रही है। जिओफाइबर यूजर द्वारा भेजे गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, कंपनी 1जीबीपीएस तक की स्पीड दे रही है। टेस्टिंग फेज के दौरान 743 एमबीपीएस डाउनलोडिंग स्पीड मिलना काफी बेहतर माना जा रहा है। प्राप्त खबरों की मानें, तो कंपनी जिओफाइबर को 2017 के मध्य में लांच कर सकती है। फिलहाल जिओफाइबर के 4 ब्रॉडबैंड प्लान्स हैं लेकिन इसका कनेक्शन ग्राहक अभी नहीं ले सकते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि कंपनी अपने प्रतियोगियों के मुकाबले ही जिओफाइबर का टैरिफ प्लान लांच करेगी।

कहां-कहां मिलेगी जिओ FTTH सर्विस?

जिन शहरों में कंपनी FTTH सर्विस को टेस्ट कर रही है उनमें मुंबई और पुणे भी शामिल हैं। कंपनी 1जीबीपीएस फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस देशभर के टॉप 100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि भारत दुनियाभर में इंटनेट स्पीड के पैमाने पर 114 नंबर पर खड़ा है।

यह भी पढ़े,

नहीं मिल पा रही रिलायंस जिओ 4जी सिम, तो इन स्टेप्स को करें फॉलो

खुशखबरी! इस फोन की कीमत में हुई 4000 रुपये की कटौती, 13 एमपी कैमरा और 3000 एमएएच की बैटरी से है लैस

बंपर ऑफर! सोनी के इन स्मार्टफोन्स पर हुई 10000 रुपये तक की भारी कटौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.