Move to Jagran APP

टेलिकॉम वार: जियो से लेकर एयरटेल ने पेश किए ये नए प्लान्स, मिल रहा 1000 जीबी तक डाटा

टेलिकॉम कंपनियों ने कई ऐसे प्लान्स लॉन्च किए हैं जो यूजर्स को 1000 जीबी तक डाटा मुहैया करा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 01:13 PM (IST)
टेलिकॉम वार: जियो से लेकर एयरटेल ने पेश किए ये नए प्लान्स, मिल रहा 1000 जीबी तक डाटा

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय टेलिकॉम बाजार में प्राइस वार चरम पर है। रिलायंस जियो के मार्किट में आने के बाद एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल ने अपने मौजूदा प्लान्स की कीमत को घटा दिया है। साथ ही नए प्लान्स को किफायती कीमत और ज्यादा डाटा के साथ पेश किया है। पिछले दिनों टेलिकॉम कंपनियों को एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए कई प्लान्स पेश किए हैं जिसमें 1000 जीबी तक इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है। तो चलिए आपको इन प्लान्स की डिटेल्स बता दें।

loksabha election banner

रिलायंस जियो:

रिलायंस जियो LYF स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं को 20 प्रतिशत अधिक डाटा का ऑफर दे रहा है। यह ऑफर केवल उन हैंडसेट्स पर उपलब्ध है जो 6,600 रुपये से 9,700 रुपये की प्राइज रेंज में जियो के सब-ब्रैंड मॉडल 'वाटर' के अंतर्गत आते हैं । इसका मतलब lyf स्मार्टफोन यूजर जो अब तक 1 जीबी फ्री 4G डाटा का लाभ उठा रहे थे, वह अब 20 प्रतिशत अधिक यानि की 1.2 जीबी डाटा प्रति दिन का लाभ उठा पाएंगे। जियो के नियम और कानून के मुताबिक, जो यूजर्स 309 रुपये का रिचार्ज कराते हैं वो अतिरिक्त 6 जीबी 4जी डाटा वाउचर के योग्य होंगे। यह लाभ उन्हें हर रिचार्ज पर मिलेगा। इसके अलावा जो यूजर्स 509 रुपये का रिचार्ज कराते हैं वो अतिरिक्त 12 जीबी 4जी डाटा वाउचर के योग्य होंगे।

बीएसएनएल:

बीएसएनएल ने एक नया असीमित डाटा प्लान पेश किया है। इस प्लान का नाम बीएसएनएल चौक्का है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 444 रुपये में 4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 90 दिनों की होगी। आपको बता दें कि यह प्रीपेड मोबाइल यूजर्स के लिए एक स्पेशल प्रमोशनल प्लान है।

वोडाफोन:

वोडाफोन इंडिया ने रमजान के मौके पर प्री-पेड यूजर्स के लिए 786 रुपये का प्लान पेश किया है जिसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल और 25 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। इसमें यूजर्स को 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा।

आइडिया:

आइडिया ने अपने यूजर्स के लिए 396 रुपये का प्लान पेश किया है जिसके तहत 70 जीबी डाटा (1 जीबी डाटा प्रतिदिन) दिया जा रहा है। यह ऑफर 3जी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें कि कंपनी ने यह प्लान सिर्फ दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स के लिए पेश किया है। इस प्लान में आइडिया-से-आइडिया कॉल फ्री होगी जिसकी दैनिक लिमिट 300 मिनट प्रतिदिन होगी। वहीं, हफ्ते भर के लिए यूजर को 1200 मिनट दिए जाएंगे। लिमिट के खत्म होने पर यूजर को 30 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल के चार्ज देने होंगे। इसके अलावा दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 3,000 मिनट मिलेंगे जिसमें यूजर लोकल और एसटीडी कॉल कार सकते हैं। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की होगी।

यह भी पढ़ें:

भारतीय टेक इंवेस्टर रवि इस कारण बन गए देश के सबसे धनी इंटरनेट उद्यमी, जानिए

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के नए वर्जन को क्या 40000 रुपये में खरीदेंगे आप

बीएसएनएल का 444 ऑफर, मिल रहा 360 जीबी डाटा
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.