Move to Jagran APP

नोकिया 9 की कीमत हुई लीक, जाने 5 बड़े फीचर्स जो इस फोन को बनाते हैं खास

खबरों के मुताबिक नोकिया 9 स्मार्टफोन ऐसे दमदार फीचर्स के साथ पेश होने वाला है जो हर दूसरे फोन को दे सकता हैं जोरदार टक्कर

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2017 03:46 PM (IST)
नोकिया 9 की कीमत हुई लीक, जाने 5 बड़े फीचर्स जो इस फोन को बनाते हैं खास
नोकिया 9 की कीमत हुई लीक, जाने 5 बड़े फीचर्स जो इस फोन को बनाते हैं खास

नई दिल्ली (जेएनएन)। लंबे अरसे के बाद नोकिया का कमबैक यूजर्स की उम्मीदों से भी अधिक शानदार रहा है। नोकिया के स्मार्टफोन बेचने का अधिकार रखने वाली कंपनी HMD ग्लोबल का पहला एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्च के कुछ समय बाद ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। इसके बाद नोकिया ने MWC 2017 में नोकिया 3 और नोकिया 5 भी पेश कर दिए हैं। हालाँकि अभी यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में अभी उपलब्ध नहीं हैं।

loksabha election banner

नोकिया के यह सभी स्मार्टफोन मिड रेंज में पेश हुए हैं, हालांकि यूजर्स नोकिया के प्रीमियम स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं। इन दिनों नोकिया के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 को लेकर काफी खबरें सुनने को मिल रही हैं। पहले आई लीक से नोकिया 9 के कई फीचर्स सामने आये हैं, जो इसे खास बनाते हैं।

6 GB रैम
नोकिया 9 एक हाई एंड स्मार्टफोन होगा। नोकिया 6 में कंपनी ने 4 GB रैम दी है, यानि कंपनी नोकिया 9 में 6 GB रैम दे सकती है। सैमसंग ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी S8 को 4 GB रैम के साथ लॉन्च किया है। इसका मतलब है कि 6 GB रैम के साथ नोकिया 9 कई स्मार्टफोन्स को टक्कर दे सकता है।

128 GB

नोकिया 6 में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। कहा जा रहा है कि नोकिया 9 स्मार्टफोन दो वेरिएंट में पेश हो सकता है, जो क्रमश: 64 GB और 128 GB होगा। साथ ही इसकी इंटरनल स्टोरेज को 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्नैपड्रैगन 835

नोकिया 9 के बारे में कहा जा रहा है कि यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है। यदि नोकिया ऐसा करती है तो नोकिया 9 दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा, इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन में यह प्रोसेसर है।

आईरिस स्कैनर

नोकिया 9 स्मार्टफोन आईरिस स्कैनर के साथ लॉन्च हो सकता है। फिलहाल यह फीचर सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ में दिया गया है। यह फिंगरप्रिंट सेंसर और IP68 डस्ट व वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आएगा।

नोकिया ओजीओ ऑडियो

खबरों की मानें तो नोकिया 9 ऐसा पहला स्मार्टफोन होगा जो ओजीओ ऑडियो फीचर के साथ आएगा। नोकिया के अनुसार इस टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स को साउंड का अनूठा अनुभव मिलेगा|

कीमत हुई लीक

NokiaPowerUser वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत 699 डॉलर्स (करीब 45000 रुपये) हो सकती है। कंपनी ने अब तक इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे जून या जुलाई में लॉन्च किया जाएगा और बिक्री बाद में शुरू होगी।

यह भी पढ़ें,

HTC ने अपने 2 स्मार्टफोन्स की कीमत में की बड़ी कटौती, HTC U Ultra पर 7000 रुपये का डिस्काउंट

ये कंपनी 103 रुपये में दे रही 2 महीनों के लिए अनलिमिटेड 4G डाटा

HTC ने अपने 2 स्मार्टफोन्स की कीमत में की बड़ी कटौती, HTC U Ultra पर 7000 रुपये का डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.