Move to Jagran APP

9,999 रुपये में उपलब्‍ध है ‘iPhone 4S’ पर एपल की ओर से नहीं...

पांच साल पुराना iPhone 4S अब भारत में 9,999 रुपये की कीमत पर उपलब्‍ध है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2016 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2016 10:39 AM (IST)

यदि आप एक iPhone खरीदना चाहते हैं लेकिन 10,000 रुपये से ज्यादा नहीं खर्च करना चाहते हैं तो अब आपके लिए खुशखबरी है। iPhone 4S (16GB) 9,999 रुपये में उपलब्ध है। लेकिन इसमें एक खामी है।

loksabha election banner

कम कीमत पर मिलने वाले iPhone 4S ओपन बॉक्स या रिफर्बिश्ड फोन हैं जो ग्रीन डस्ट के जरिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यानि यह बिल्कुल नया नहीं है हालांकि इसका उपयोग भी नहीं किया गया है।

भारत का सबसे बड़ा और विश्वासी ऑनलाइन स्टोर GreenDust,ऐसे प्रोडक्ट्स लाता रहता है। मुश्किल यह है कि 10,000 रुपये के खर्च पर आप iPhone 4S तो पा लेंगे लेकिन इसे आप एपल से नहीं ले सकेंगे।

GreenDust के अनुसार जो iPhone यह बेच रहा है वह एपल द्वारा बेचा गया यूनिट है। कंपनी ने कहा,’ बेचे जा रहे इन फोंस के या तो सील खुले हुए हैं या फिर इनके सॉफ्टवेयर में कुछ एरर था जिसे ग्रीन डस्ट ने फिक्स कर दिया है साथ ही इनका उपयोग नहीं किया गया है।‘

कंज्यूमर्स को ग्रीनडस्ट की ओर से 6 माह की वारंटी भी दी जा रही है।

iPhone 4S वर्ष 2011 में रिलीज हुआ था यानि पांच साल पहले। इस पुराने फोन में पुरानी टेक्नोलॉजी लगी है। iOS 9 का सपोर्ट iPhone 4S को मिल रहा है, पर रिपोर्ट्स की मानें तो सॉफ्टअपडेट इसे बेहतर बनाने के बजाय और धीमा कर देता है। iPhone 4S इतना पुराना है और इस बात का संदेह है कि जब एपल iOS 10 के साथ आएगा तो, iPhone 4S को अगला सॉफ्टवेयर अपडेट शायद ही मिल पाए।

पर इसके बावजूद यदि आप ग्रीनडस्ट से iPhone 4S खरीदना चाहते हैं तो इस कीमत पर यह बुरी डील नहीं है।

हालांकि एंड्रायड के नये फोंस जैसे Motorola Moto G3 और Lenovo K3 बेहतर ऑप्शन हैं।

iPhone 6C की इमेज हुई लीक, iPod जैसा होगा डिजायन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.