Move to Jagran APP

रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर देगी बीएसएनएल, लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ कई शानदार ऑफर्स

भारतीय संचार निमग लिमिटेड यानि बीएसएनएल जल्द ही लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉलिंग समेत कई बड़े ऑफर्स का एलान कर सकती है

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2016 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2016 05:15 PM (IST)

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए सभी टेलिकॉम कंपनियों ने कमर कस ली है। देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय संचार निमग लिमिटेड यानि बीएसएनएल जल्द ही लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉलिंग समेत कई बड़े ऑफर्स का एलान कर सकती है। रिपोटर्स की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स को साल 2017 की शुरूआत में लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉल देने का प्लान कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह प्लान एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, R-Com को कड़ी टक्कर देगा।

loksabha election banner

कंपनी का क्या है कहना?

बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव इस महीने के शुरुआत में कहा था, “अगर रिलायंस जिओ के साथ सबसे कुछ सही रहा, तो बीएसएनएल फ्री वॉयस सर्विस शुरू कर सकती है। जिसके बाद अनुपम श्रीवास्तव ने शुक्रवार को फिर से इस बात की पुष्टि कर दी है।

दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने भी की तैयारी:

बीएसएनएल की घोषणा के बाद से दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी नए ऑफर्स लाने की तैयारी में लग गई हैं। माना जा रहा है कि बीएसएनएल रिलायंस जिओ से भी सस्ता वॉयस कॉलिंग प्लान लाएगी।

इससे पहले भी बीएसएनएल ने दिया था लाइफटाइम प्लान:

इससे पहले भी कंपनी ने फ्रीडम प्लान लॉन्च किया था। इसके तहत यूजर को फ्री इंटरनेट डाटा और सस्ती वॉयस कॉल दी जा रही हैं। इसके लिए यूजर्स को महज 136 रुपये का रिचार्ज कराना है जिसकी वैधता पूरे दो साल की है।

1. ये प्लान सभी नए, पुराने और एमएनपी ग्राहकों के लिए 136 रुपये में उपलब्ध है।

2. रिचार्ज कराने के पहले महीने यानि 30 दिन यूजर्स की सभी लोकल और एसटीडी कॉल 25पैसे/मिनट होगी और उसके बाद 1.3पैसे/सेकंड की दर से कॉल चार्ज लगेगा।

3. इस प्लान के तहत यूजर्स को पहले 30 दिनों में 1 जीबी फ्री डाटा दिया जाएगा।

4. इस पूरे प्लान की वैलिडिटी 730 दिन यानि 2 साल है। इस प्लान के साथ बीएसएनएल कई शानदार रिचार्ज ऑफर भी दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.