Move to Jagran APP

रिलायंस जियो को टक्कर देने बीएसएनएल नेशनल रोमिंग चार्जेज पर देगा छूट

बीएसएनएल जल्द ही एक नई घोषणा कर सकता है जिसके तहत रोमिंग चार्जेज पर छूट दी जाने की बात कही गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 02:50 PM (IST)
रिलायंस जियो को टक्कर देने बीएसएनएल नेशनल रोमिंग चार्जेज पर देगा छूट

नई दिल्ली (जेएनएन)। सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानि BSNL ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एक नई योजना बनाई है। टेलिकॉमटॉक में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, कंपनी वॉयस/एसएमएस/एसटीवी/कॉम्बो रिचार्जेज पर नेशनल रोमिंग चार्जेज पर छूट देने की तैयारी में है। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स को उनके होम सर्किल जैसा समान शुल्क लिया जाएगा। अगर बीएसएनएल ऐसा करता है तो यह एक बड़ा बदलाव होगा। साथ ही कंपनी यूजर्स को कॉम्बो प्लान्स के जरिए ज्यादा बेहतर लाभ दे पाएगी। सूत्रों की मानें तो यह बदलाव 15 अगस्त 2017 से लागू किए जाएंगे। हालांकि, अभी कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

loksabha election banner

उदाहरण के तौर पर:

अगर यूजर्स बीएसएनएल के 349 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें 26 दिनों के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दी जाएंगी। वर्तमान की बात करें तो रोमिंग में इस प्लान में फ्री कॉलिंग नहीं दी जाती है। लेकिन अब से बीएसएनएल नेटवर्क के बाहर रोमिंग में जाने पर भी फ्री कॉलिंग दी जाएगी।

एयरटेल ने भी जारी किया नया प्लान:

एयरटेल ने रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए एक नया प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 399 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को 84 दिनों तक 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। एयरटेल का यह नया प्लान जियो के 399 रुपये के प्लान के समान है। ऐसे में माना जा रहा है कि एयरटेल ने यह प्लान जियो को टक्कर देने के लिए पेश किया है।

जानें प्लान की डिटेल्स:

एयरटेल वेबसाइट के मुताबिक, इस ऑफर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा पाएंगे जिनके पास 4जी हैंडसेट और 4जी सिम होगी। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉल्स (लोकल और एसटीडी दोनों) भी दी जाएंगी। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर पाएंगे। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की होगी। इसका सीधा मतलब यूजर्स को 84 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

क्या आप जानते हैं क्रॉकरी शॉप से हुई थी सैमसंग की शुरुआत

साल 2016 में जमकर हुई मोबाइल फोन की सेल, एक साल में बिके 35 करोड़ हैंडसेट

फ्लिपकार्ट और अमेजन के बाद शॉपक्लूज लेकर आया वन इंडिया सेल, कई आकर्षक ऑफर उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.