Move to Jagran APP

बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की GST एप्लीकेशन सर्विस, जानें कैसे करें इस्तेमाल

बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए ASP/GSP सेवा (GST सुविधा प्रदाता या एप्लीकेशन सर्विस प्रोवाइडर) का शुभारंभ किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Aug 2017 10:21 AM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2017 10:30 AM (IST)
बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की GST एप्लीकेशन सर्विस, जानें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने यूजर्स को जीएसटी से जुड़ी सेवाएं देने के लिए ASP/GSP सर्विस शुरू करने की घोषणा की। BSNL ने मैसर्स मास्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (MIPL) के साथ साझेदारी की है। इसके तहत 29 अगस्त 2017 यानि आज से पूरे भारत में ASP/GSP सेवा (GST सुविधा प्रदाता या एप्लीकेशन सर्विस प्रोवाइडर) का शुभारंभ किया जाएगा। इससे बड़े व्यवसायों के साथ-साथ छोटे और माध्यम उद्यमों को जीएसटी में सहायता प्राप्त होगी।

loksabha election banner

BSNL ने ग्राहकों के लिए एक सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन लॉन्च की है, जो एक कंप्यूटर या स्मार्टफोन पर जीएसटी से जुड़े सभी मामलों जैसे जीएसटी रिटर्न तैयार करने, भुगतान हेतु जीएसटी चालान निकालने में, जीएसटी रिटर्न भरने, बेमेल इन्वॉइस वापस लौटाने आदि में सहायक साबित होगा। ASP/GSP सर्विस मौजूदा समय में BSNL यूजर्स के लिए फ्री उपलब्ध कराई जाएगी। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए BSNL यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट bsnl.co.in पर जाना होगा। यहां उन्हें जीएसटी टैब पर जाकर GSP सर्विस पर क्लिक करना होगा। यहां से सर्विस का लाभ उठाया जा सकता है।

बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि इस सेवा के लिए ग्राहकों को http://bsnlgst.mastersindia.co/ इस वेबसाइट पर जाकर अकाउंट नंबर और कंपनी के नाम के साथ रजिस्टर करना होगा। आपको बता दें कि इस लिंक पर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी जाया जा सकता है। इस सेवा के लिए कंपनी ने तीन प्लान लॉन्च किए हैं जिसमें बेसिक, प्लस और प्रो शामिल है। बेसिक प्लान में 2,000 वार्षिक इन्वॉइस फ्री हैं। प्लस प्लान में 1,999 रुपये में 6,000 वार्षिक इन्वॉइस समेत अन्य लाभ शामिल हैं। वहीं, प्रो प्लान एंटरप्राइसेज के लिए है।

यह भी पढ़ें:

साल 2020 तक 50 रुपये में मिलने लगेगा 1 GB 4G डाटा

एक ही स्मार्टफोन लंबे समय इस्तेमाल करने पर हो सकती है गंभीर बीामारी

ऑफलाइन VS ऑनलाइन रिटेल की बहस खत्म, अपनी रणनीति बदल रहे हैं स्मार्टफोन ब्रैंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.