Move to Jagran APP

जियो की टक्कर में एयरटेल और वोडाफोन के प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 1 जीबी डाटा

रिलायंस जियो के प्लान्स को मात देने के लिए टेलिकॉम कंपनियों ने कमर कस ली है। इसी क्रम में एयरटेल और वोडाफोन लंबी वैलिडिटी का 84 दिनों का प्लान लेकर आई हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 01:30 PM (IST)
जियो की टक्कर में एयरटेल और वोडाफोन के प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 1 जीबी डाटा
जियो की टक्कर में एयरटेल और वोडाफोन के प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 1 जीबी डाटा

नई दिल्ली। एयरटेल और वोडाफोन जियो के 399 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए अपने नए प्लान्स लेकर आये हैं। जियो के वेलकम ऑफर से शुरू हुई यह प्राइज वॉर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। रिलायंस जियो का धन धना धन ऑफर 26 जुलाई को खत्म हो गया है। इसके बाद कंपनी ने पोस्टपेड और प्रीपेड यूजर्स के लिए कई नए प्लान्स पेश किये। इनमें से एक कंपनी के लम्बी वैलिडिटी प्लान की कीमत 399 रुपये रखी गई। इस पैक के अंतर्गत यूजर्स को 84 जीबी डाटा और 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। जियो के इस लेटेस्ट ऑफर के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एयरटेल और वोडाफोन ने भी समान कीमत में प्लान्स पेश किये हैं।

loksabha election banner

वोडाफोन और एयरटेल की प्लान डिटेल्स:

एयरटेल और वोडाफोन ने प्रीपेड यूजर्स के लिए 449 रुपये का नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को 1GB डाटा प्रतिदिन और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ दी जा रही है। वोडाफोन के प्लान की FUP डिटेल्स अभी कंपनी द्वारा कन्फर्म नहीं की गई हैं। एयरटेल में आउटगोइंग कॉल्स की 300 मिनट प्रतिदिन की लिमिट या एक हफ्ते में 100 यूनिक नंबर पर कॉलिंग लिमिट रखी गई है। एयरटेल और वोडाफोन के इन नए प्लान्स की वैलिडिटी अलग-अलग टेलिकॉम सर्किल में भिन्न होगी। यह प्लान्स सिर्फ 4G इनेबल्ड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

इसके आलावा रिलायंस की टक्कर में इससे पहले भी एयरटेल और वोडाफोन प्लान लेकर आ चुका है। जानें अन्य प्लान की डिटेल्स:

जियो धन धना धन ऑफर:

यह प्लान्स खासतौर से प्राइम यूजर्स के लिए ही लॉन्च किए गए हैं। इस ऑफर के तहत पहला प्लान 309 रुपये का है, जिसमें यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (1 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, दूसरा प्लान 509 रुपये का है, जिसके तहत यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (2 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

एयरटेल अनलिमिटेड प्लान:

399 रुपये के प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की जा सकती हैं। साथ ही 70 जीबी डाटा भी दिया जा रहा है। यूजर को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह प्लान केवल उन्हीं यूजर्स को दिया जाएगा, जिनके पास 4जी हैंडसेट होगा। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की होगी। वहीं, 244 रुपये के प्लान में 70 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। साथ ही इसमें अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इस प्लान के तहत भी यूजर्स के पास 4जी हैंडसेट होना अनिवार्य है।

वोडाफोन लाई यह नए प्लान्स: 

1- इस प्लान के तहत यूजर्स को 244 रुपये में 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाएगी। इसकी वैधता 70 दिनों की है। आपको बता दें कि यह प्लान केवल वोडाफोन से जुड़ने वाले नए यूजर्स के लिए है। ऐसे में इस प्लान का लाभ केवल पहले और दूसरे रिचार्ज पर ही उठाया जा सकता है। उपरोक्त लाभ केवल पहले रिचार्ज पर ही मिलेंगे। वहीं, अगर यूजर इसी प्लान को दोबारा रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें सभी फायदे पहले जैसे ही मिलेंगे। केवल इस प्लान की वैधता 35 दिनों की हो जाएगी।

2- 244 रुपये के अलावा कंपनी एक और 346 रुपये का प्लान लाई है। इसके तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। कॉलिंग के लिए इसमें प्रतिदिन 300 मिनट और हफ्ते में 1200 मिनट दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की होगी। आपको बता दें कि अगर कोई यूजर इन प्लान्स को My Vodafone app से रिचार्ज कराता है तो इसे 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। यह कैशबैक टॉकटाइम के तौर पर मिलेगा।

टेलिकॉम कंपनियों की इस प्राइज वॉर से यूजर्स को तो बहुत फायदा हो रहा है। वोडाफोन, एयरटेल और जियो के इन प्रतिद्वंदी प्लान्स में से आपके लिए कौन-सा प्लान होगा बेहतर, इसका चुनाव आसानी से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

शाओमी रेडमी नोट 4 ब्लास्ट का वीडियो निकला Fake, कंपनी ने दिया बयान

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स पर हुआ मालवेयर अटैक, कंपनी ने पासवर्ड बदलने की दी सलाह

लीक हुई इन दो स्मार्टफोन्स की स्पेसफिकेशन्स, जानिए क्या है खास
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.