Move to Jagran APP

खतरनाक है एंड्रायड फोन में पोर्न देखना, जानें कैसे

पोर्न मूवीज देखने के लिए आपके फोन से बेस्ट क्या हो सकता है। आपकी पर्सनल डिवाइस पर आप क्या देख रहे है किसी को क्या पता चलेगा? अगर आप भी ऐसा सोचते है तो थोड़ा संभल जाए। अपने एंड्रायड फोन पर पोर्न मूवीज देखना आपको भारी भी पड़ सकता है

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2016 04:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2016 09:30 AM (IST)
खतरनाक है एंड्रायड फोन में पोर्न देखना, जानें कैसे

पोर्न मूवीज देखने के लिए आपके फोन से बेस्ट क्या हो सकता है। आपकी पर्सनल डिवाइस पर आप क्या देख रहे है किसी को क्या पता चलेगा? अगर आप भी ऐसा सोचते है तो थोड़ा संभल जाए। अपने एंड्रायड फोन पर पोर्न मूवीज देखना आपको भारी भी पड़ सकता है और आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। कैसे? चलिए बताते है:

prime article banner

पढ़े: भूल गए फेसबुक से लॉग आउट होना? डोंट वरी ये करें

1.यूं तो पोर्न फ्री में उपलब्ध है लेकिन अगर आप एंड्रायड यूजर है तो यह आपको बहुत महंगा पड़ सकता है।लोकप्रिय पोर्न वेबसाइट अपने फायदे के लिए गैरकानूनी वैल्यू एडेड सर्विस को अपनी वेबसाइट से जोड़ देती है, इसका मतलब है कि जब भी आप पोर्न साइट पर जाएंगे ये गैरकानूनी वैल्यू एडेड सर्विस बैकग्राउंड में खुद-ब-खुद एक्टिवेट हो जाएगी और तब कुछ अनवांटेड सब्सक्रिप्शन आपके फोन पर एक्टिवेट कर दिए जाते है जिनके लिए आपने कभी रिक्वेस्ट भी नहीं की होगी और तब आपको कीमत चुकानी पड़ती है।

2.दरअसल वैल्यू एडेड सर्विस सब्सक्रिप्शन के कारण आपके मेन बैलेंस से 5 रुपये दिन के हिसाब से या फिर महीने के 35 रुपये काट लिए जाते है। डोंट वरी आप ट्राई द्वारा मुहैया कराएं गए टॉल नंबर 155223 पर 'Stop' पर SMS करके इन वैल्यू एडेड सर्विस को बंद करा सकते है।

3.रैनसमवेयर- ऑनलाइन कुछ फ्री नहीं होता है। हर चीज कीमत चुकानी होती है, कभी कैश के रूप में तो कभी डाटा। रैनसमवेयर एक तरह का माललवारे है जो कि डिवाइस को पूरी तरह लॉक कर देता है। आपको लगता है आप फ्री पोर्न देख रहे है पर नहीं जनाब! यहां कुछ भी फ्री नहीं है। हर चीज के लिए आपको कीमत अदा करनी होती है कभी कैश देकर तो कभी डाटा के रूप में। रैनसमवेयर एक तरह का मालवेयर है जो आपके एंड्रायड फोन को पूरी तरह लॉक कर देता है और फिर आपकी डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फिरौती मांगता है। इन दिनों इसकी दखल एंड्रायड डिवाइस में बढ़ती जा रही है।

4.पोर्न टिकर का मायाजाल- जब भी आप अपने एंड्रायड फोन पर पोर्न देखते है तो फिर प्ले स्टोर से कोई लोकप्रिय गेम डाउनलोड करते है तो पोर्न टिकर 'Temple run' या फिर गेम के बैकग्राउंड में हाइड हो जाता है और फिर जब भी आप गेम को डाउनलोड करते है तो ट्रोजन खुद-ब-खुद डाउनलोड होने लगता है।

पढ़े: कोई नहीं कर सकेगा आपका फोन हैक, अपनाएं ये टिप्स

5.इन्कॉगनिटो मोड पर देखें पोर्न-अगर आप 'Do not allow website to track' फीचर के साथ इन्कॉगनिटो मोड पर पोर्न देखते है तो ज्यादा सही रहेगा। आपको कैशे भी समय-समय पर क्लियर करते रहना चाहिए और क्रेडेंशियल भी चेक करना चाहिए और क्रेडेंशियल चेक किए बिना कोई एप डाउनलोड करना चाहिए।

6.एंड्रायड पर पोर्न देखने का सबसे बड़ा जोखिम है कि आपके जीमेल अकाउंट और बैंकिंग एप की प्राइवेसी पर बड़ा खतरा मंडराता है। आपके डिवाइस की सिक्योरिटी पर सवाल खड़े हो जाते है क्योंकि आप साइबर क्रिमिनल्स के जाल में भी फंस सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.