Move to Jagran APP

इस माह खरीदें ये बेहतर स्मार्टफोन

पिछले महीने कई डिवाइस लांच हुए इनमें से कुछ के कीमत भी बदले गए और तो और कुछ डिवाइसेज तो आउट ऑफ स्टॉक हो गए। इस सब को देखते हुए हम आपके लिए चुनकर कुछ खास डिवाइस लाए हैं जो इस महीने खरीद सकते हैं आप-

By Edited By: Published: Mon, 06 Oct 2014 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Oct 2014 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली। पिछले महीने कई डिवाइस लांच हुए इनमें से कुछ के कीमत भी बदले गए और तो और कुछ डिवाइसेज तो आउट ऑफ स्टॉक हो गए। इस सब को देखते हुए हम आपके लिए चुनकर कुछ खास डिवाइस लाए हैं जो इस महीने खरीद सकते हैं आप-

5,000 रुपये तक की कीमत के स्मार्टफोन

अच्छे एंड्रायड फोन की कीमतें लगातार कम हो रही हैं, पर थोड़ी धीमी गति से। यदि आपका बजट कम है और स्मार्टफोन लेने की चाह है तो 5,000 रुपये तक में भी आपको अच्छे स्मार्टफोन मिल जाएंगे। फिलहाल कार्बन टाइटेनियम एस20 बेहतर स्मार्टफोन है उन यूजर्स के लिए जो 5,000 रुपये से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं। गूगल व इसके हार्डवेयर पार्टनर्स ने जो एंड्रायड वन फोन लांच किए हैं, उनके हार्डवेयर की कॉपी है इसमें। साथ ही इसमें 1.3 जीएचजेड मीडियाटेक प्रोसेसर, 1 जीबी रैम, 4जीबी इंटरनल स्टोरेज, 4.5 इंच स्क्रीन के साथ 480 गुणा 854 पिक्सल रेजोल्यूशन, 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह डिवाइस एंड्रायड 4.4 किटकैट पर आधारित है। टाइटेनियम एस 20 अमेजन.इन पर मात्र 4,999 रुपये में उपलब्ध है।

10,000 रुपये तक की कीमत में स्मार्टफोन

पिछले महीने उच्चतर फोन के क्लास में जियाओमी का रेडमी 1एस था। और एंड्रायड वन फोन के आ जाने के बाद भी इस महीने उसके स्तर में ज्यादा बदलाव नहीं आएगा। रेडमी 1एस की कीमत कम होने के बावजूद यह यूजर्स को कहीं ज्यादा फीचर्स से लैस मिलेगा। 1.6 जीएचजेड क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस यह डिवाइस 720 पी रेजोल्यूशन वाले बेहतर स्क्रीन से लैस है। इसमें बेहतर 8 मेगापिक्सल का रियर भी है। इसमें बस एक दिक्कत है और वह है इसकी खरीददारी। यह केवल फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

15,000 रुपये तक की कीमत का स्मार्टफोन

इस कीमत में आपके लिए कई स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन हमारे अनुसार मोटोरोला मोटो जी फोन बेहतर है। इसे मोटो जी-2 के नाम से जाना जा रहा है जो पिछले वर्ष लांच हुए मोटो जी का ही अपग्रेड है। मोटो जी की तुलना में इसका स्क्रीन तो बड़ा है ही साथ ही कैमरा ही बेहतर है। इसका हार्डवेयर तो बढि़या है ही साथ ही सॉफ्टवेयर भी बेहतर है। साथ ही कंपनी जल्द ही इसे एंड्रायड एल से अपडेट करने का वादा कर रही है। इसकी कीमत 12,999 रुपये है।

20,000 रुपये से कम कीमत का बेहतर स्मार्टफोन

हमारी मानें तो मोटो जी आपके लिए बेहतर है पर इसके बावजूद अगर आप कुछ ज्यादा खर्च करना चाहते हैं तो गैलेक्सी ग्रैंड 2 को आजमाएं। इस कैटेगरी में सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड 2 अच्छा ऑप्शन है। इसे कीमत 23,000 रुपये के साथ लांच किया गया था। फिलहाल यह डिवाइस 18,000 रुपये में उपलब्ध है। इसके हार्डवेयर में कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। इसका पफार्मेस बेहतर है। इसका कैमरा तो बेहतर है ही साथ ही बैटरी लाइफ भी अच्छी है।

25,000 रुपये तक में बेहतर स्मार्टफोन

इस कैटेगरी में मोटोरोला मोटो एक्स बेहतर डिवाइस है। इसमें डाला गया हार्डवेयर काफी अच्छा है और इसके साथ एंड्रायड 4.4 ओएस भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। 23,000 रुपये की कीमत में आने वाले इस गैजेट के उपयोग के साथ आपको पता चल जाएगा कि एक भी पैसा बर्बाद नहीं हुआ है जबकि इसका सक्सेसर जो कि महंगा भी था इसके सामने चल नहीं पाया।

इसमें मौजूद 720पी के साथ 4.7 इंच का स्क्रीन, 1.7 जीएचजेड का डुअल कोर प्रोसेसर, 10 मेगापिक्सल का रियर कैमरा व इसका आकर्षक डिजाइन इसे खास बनाता है। इस कीमत पर बेहतर सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर इस डिवाइस को विशेष बनाता है इसके साथ ही यह पहला ऐसा फोन होगा जिसे एंड्रायड एल से अपडेट किया जाएगा। यह केवल फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

30,000 रुपये तक की कीमत पर मिलने वाला स्मार्टफोन

इस कीमत पर पुराने डिवाइस बेहतर च्वाइस है। पिछले वर्ष लांच हुए एलजी जी2 की कीमत कम होने के बाद अभी 29,000 रुपये में उपलब्ध है। क्वालकॉम स्नैपड्रगन 800 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम व 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। पावरफुल हार्डवेयर के साथ इस डिवाइस में फुल एचडी रेजोल्यूशन वाला 5.2 इंच स्क्रीन व 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें वॉल्यूम और पावर बटन को बैक कवर पर रखा गया है।

35,000 रुपये की कीमत में स्मार्टफोन

इस कीमत में पिछले माह हमने एचटीसी इ8 को रखा था। लेकिन नया मोटोरोला मोटो एक्स व मोटो एक्स-2 बेहतर डिवाइस हैं। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 801 प्रोसेसर, 2 जीबी का रैम व 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा के साथ 5.2 इंच के स्क्रीन में एमोल्ड पैनल है। फ्लिपकार्ट पर मात्र 31,999 रुपये में मोटो एक्स उपलब्ध है।

40,000 रुपये में बेहतर स्मार्टफोन

37,000 रुपये की कीमत में सैमसंग गैलेक्सी एस 5 बेहतरीन प्रदर्शन वाला डिवाइस है। इसमें सैमसंग का अपना 8-कोर एक्सवाइनोस प्रोसेसर है। फुल एचडी रेजोल्यूशन के साथ इसमें सुपर एमोल्ड स्क्रीन है। यह फोन वाटर प्रूफ है। इसमें हर्ट रेट सेंसर, फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एस हेल्थ एप भी लगा हुआ है।

विशेष डिवाइस

एपल के आइफोन 6 व आइफोन 6 प्लस के बारे में आपने जरूर सुना होगा। पिछले महीने लांच हुए ये फोन इस महीने भारत आ जाएगा। इन डिवाइसेज के लांच के साथ ही आइफोन 5 एस की कीमत कम हो गयी है। वेब पर यह आपको 35,000 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।

फैबलेट

मार्केट में उपलब्ध लेनोवो वाइब जेड और एलजी जी2 प्रो की तुलना में सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 एक बेहतर फैबलेट है। इसकी कीमत 40,000 रुपये है। इसका स्टेलर स्क्रीन इसे विशेष बनात है साथ ही इसमें बेहतरीन कैमरा भी है।

बेस्ट कैमरा फोन

लूमिया 1020 पुराना होते हुए भी बेहतर डिवाइस है। 40,000 रुपये की कीमत में मिलने वाले इस फोन में 41 मेगापिक्सल का प्योरव्यू कैमरा है। यह विंडोज फोन है।

बैटरी लाइफ

यदि आप बेहतर बैटरी लाइफ के साथ स्मार्टफोन ढूंढ रहे तो लेनोवो पी780 अच्छा फोन है। यह पिछले वर्ष जून में रिलीज किया गया था, पर इसकी 4000 एमएएच क्षमता वाली बैटरी आपका पूरा साथ देगी। इसकी कीमत 16,000 रुपये है।

पढ़ें: भारत आया 'एचपी 7 वॉइस टैबलेट'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.