Move to Jagran APP

भारत में रिलायंस नेटवर्क पर उपलब्‍ध हुआ Free Basics एप: जुकरबर्ग

नई दिल्‍ली। भारत में जो लोग इंटरनेट से दूर हैं उन्‍हें फ्री मुहैया कराने के अपने वादा को पूरा करते हुए सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफार्म फेसबुक ने रिलायंस कम्‍युनिकेशंस को Free Basics ऑफर करने के लिए चुना है। Free Basics इसका फ्री इंटरनेट शेयरिंग प्‍लेटफार्म है।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 04:56 PM (IST)
भारत में रिलायंस नेटवर्क पर उपलब्‍ध हुआ Free Basics एप: जुकरबर्ग

नई दिल्ली। भारत में जो लोग इंटरनेट से दूर हैं उन्हें फ्री मुहैया कराने के अपने वादा को पूरा करते हुए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म फेसबुक ने रिलायंस कम्युनिकेशंस को Free Basics ऑफर करने के लिए चुना है और आज से यह पूरे देश में उपलब्ध है। Free Basics इसका फ्री इंटरनेट शेयरिंग प्लेटफार्म है।
जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट के जरिए यह संदेश दिया, ‘ कनेक्टिंग इंडिया की ओर हमने एक कदम आगे बढ़ाया है। अब भारत में स्वास्थ्य, शिक्षा, नौकरी और internet.org के Free Basics एप के जरिए कम्युनिकेशन को बनाया जा सकता है।‘

loksabha election banner

अपने पोस्ट में जुकरबर्ग ने यह भी बताया है कि Free Basics एप ने कैसे महाराष्ट्र के किसान गणेश निंबालकर की मदद किया है, न केवल उनकी उनकी उपज को दोगुना किया बल्कि बेहतर डील भी दिलवाया। गणेश ने Free Basics के जरिए एक्युवेदर जैसे सर्विसेज को एक्सेस कर लिया जिससे मॉनसून के मौसम में उनके काम में मदद मिली। साथ ही रायटर्स मार्केट लाइट फीचर की मदद से वे कमोडिटी कीमतों को समझ अपने अनाजों के लिए बेहतर डील कर सके।

फरवरी माह में यह एप भारत पहुंच गया था और यहां के 6 राज्यों- तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, गुजरात केरल और तेलंगाना के रिलायंस कस्टमर्स को मिल भी गया था।

हालांकि अभी की घोषणा के अनुसार पूरे देश के रिलायंस कस्टमर्स अब Free Basics को एक्सेस कर सकते हैं।

फेसबुक ने internet.org एप को रिब्रांड कर Free Basics के नाम से उतारा। यह एप सभी एंड्रायड फोंस पर उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.