Move to Jagran APP

यूजर्स के लिए जल्द आ रहा 'फेसबुक प्राइवेसी चेकअप'

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने 'प्राइवेसी चेकअप' फीचर के विस्तार की घोषणा की है। अपने 1.3 बिलियन यूजर्स से फेसबुक ने प्राइवेसी चेकअप दूसरे शब्दों में एक प्रकार का 'ऑनलाइन एक्सरसाइज' है को पूरा करने को कहा है।

By Edited By: Published: Fri, 05 Sep 2014 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 05 Sep 2014 02:52 PM (IST)

न्यूयार्क। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने 'प्राइवेसी चेकअप' फीचर के विस्तार की घोषणा की है। अपने 1.3 बिलियन यूजर्स से फेसबुक ने प्राइवेसी चेकअप दूसरे शब्दों में एक प्रकार का 'ऑनलाइन एक्सरसाइज' है को पूरा करने को कहा है। इसमें यूजर्स, प्लेटफार्म पर किसके साथ शेयरिंग कर रहे हैं, यह सब देख सकेंगे और इसका रिव्यू कर सकेंगे।

loksabha election banner

फेसबुक यूजर्स अपने न्यूज फीड पर एक अलर्ट पॉप-अप देखेंगे जो उन्हें प्राइवेसी सेटिंग चलाने की याद दिलाएगा। इस चेकअप के अंतर्गत यूजर इस बात का रिव्यू कर सकता है- कौन पोस्ट देख सकता है(कैटेगरी- पब्लिक, फ्रेंड्स या ओनली मी)। इस प्राइवेसी चेकअप से यूजर यह भी देख सकेंगे कि फेसबुक कनेक्टेड एप जैसे कैंडी क्रश सागा आदि के साथ वे क्या करते हैं।

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर, पैडी अंडरवुड ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ' हम जानते हैं कि आप फेसबुक पर हमसे नहीं बल्कि अपने दोस्तों से जुड़ने आए हैं लेकिन हम यह भी जानते हैं कि आपकी शेयरिंग किसके साथ हो रही है और कौन देख सकता है इसपर आपका कंट्रोल हो।'

पढ़ें: पंद्रह मिनटों तक बंद रहा फेसबुक

पढ़ें: पीएस4 गेमिंग रिमोट के साथ आया सोनी एक्सपीरिया जेड3 कंपैक्ट टैबलेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.