Move to Jagran APP

लेटेस्ट फीचर्स के साथ इस हफ्ते लॉन्च हुए यह स्मार्टफोन्स, जानें कीमत

इस हफ्ते लॉन्च हुए बढ़िया बैटरी और ड्यूल कैमरा वाले इन स्मार्टफोन्स की लिस्ट पर डालें एक नजर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 10 Jul 2017 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2017 05:13 PM (IST)
लेटेस्ट फीचर्स के साथ इस हफ्ते लॉन्च हुए यह स्मार्टफोन्स, जानें कीमत
लेटेस्ट फीचर्स के साथ इस हफ्ते लॉन्च हुए यह स्मार्टफोन्स, जानें कीमत

नई दिल्ली। इस हफ्ते अलग-अलग ब्रैंड के कुछ ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं जो स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के मामले में यूजर्स को कुछ बेहतर देने के प्रयास करते दिखाई दिए। इस हफ्ते नूबिया ने अपने दो नए स्मार्टफोन नूबिया M2 और नूबिया N2 लॉन्च किये। दोनों ही फोन की अपनी-अपनी खासियत है। नूबिया N2 में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। तो जाहिर है की यह एक बैटरी-सेंट्रिक फोन है। वहीं, नूबिया M2 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन मैक्स लॉन्च किया है। कार्बन के स्मार्टफोन K9 कवच 4G भी मार्किट में पेश किया गया है। इसी तरह कई अन्य कंपनियों ने भी नए फोन लॉन्च किये हैं। इनमे से शायद ऐसे भी स्मार्टफोन हो जो आपकी पसंद में फिर बैठता हो। तो आइये इस हफ्ते लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स की लिस्ट पर डालें एक नजर:

loksabha election banner

नूबिया एम2 और नूबिया एन2:

सबसे पहले बात आपको दोनों ही स्मार्टफोन्स की कीमत के बारे में बता देते हैं। कंपनी ने नूबिया एम2 की कीमत 22,999 रुपये रखी है। वहीं नूबिया एन2 15,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

नूबिया एम2 के फीचर्स:

इस फोन में सबसे खास फीचर इसका ड्यूल कैमरा है। ड्यूल कैमरा के साथ इसमें ड्यूल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इसमें 13MP के दो सेंसर दिए गए हैं। एक सेंसर कलर कैप्चर करने का काम करेगा और दूसरा सेंसर मोनोक्रोम इनफार्मेशन पर कार्य करेगा। वहीं, 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3630 एमएएच की बैटरी दी गई है। एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलौ पर कार्य करने वाले इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम मौजूद है। इस फोन में स्टोरेज के मामले दो वैरिएंट उपलब्ध है- 64 और 128 जीबी।

नूबिया एन2 के फीचर्स:

नूबिया एन2 की खासियत इसकी 5000 एमएएच की बैटरी है। इसी के साथ इसमें 16MP का फ्रंट और 13MP का रियर कैमरा दिया गया है। नूबिया का यह स्मार्टफोन 15,999 रुपये में एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर मिलेगा। एंड्रायड मार्शमैलौ 6.0.1 पर कार्य करने वाला यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टफोन में 1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम मौजूद है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है।

सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स के फीचर्स:

कंपनी ने इस फोन की कीमत 16,900 रुपये रखी है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को ब्लैक और गोल्ड रंग में उपलब्ध कराया है। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत कैमरा है। इसमें फ्रंट और रियर पैनल पर 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिए गए हैं। एंड्रायड 7.0 नॉगट पर कार्य करने वाले सैमसंग के इस फोन का 5.7 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें 1.69 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है के साथ 4GB रैम दी गई है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। ड्यूल सिम 4G VoLTE सपोर्ट करने वाले इस फोन की सबसे खास बात इसका कैमरा है। इसमें एफ/1.7 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके फ्रंट पैनल पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का ही सेंसर दिया गया है। फोन को पावर बैकअप देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

हॉनर 8 प्रो की कीमत:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे ने अपने सब-ब्रांड हॉनर का 8 प्रो हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 549 यूरो यानि करीब 38,000 रुपये है।

हॉनर 8 प्रो के फीचर्स:

इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए हैं, जो ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस हैं। पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.7 इंच का क्वाड एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन किरिन 960 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए माली जी71 ऑक्टा-कोर जीपीयू दिया गया है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। यह ड्यूल सिम हैंडसेट है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक इन्फ्रारेड सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वीओएलटीई के अलावा वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

वीवो X9s और X9s प्लस के फीचर्स:

वीवो ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन X9s और X9s प्लस को चीन में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि ये दोनों ही स्मार्टफोन कंपनी के पिछले साल के स्मार्टफोन्स X9 और X9 प्लस के अपग्रेड वेरिएंट है। दोनों नए स्मार्टफोन को यूनिबॉडी मेटल डिजाइन में पेश किया गया है। दोनों नए स्मार्टफोन को यूनिबॉडी मेटल डिजाइन में पेश किया गया है। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिनमें रोज गोल्ड, मैट ब्लैक और गोल्ड कलर शामिल हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को इन स्मार्टफोन की कीमत 2698 युआन (लगभग 25, 665 रुपये) और 2998 युआन (लगभग 28,520 रुपये) रखी है।

खासियत:

यह दोनों स्मार्टफोन सेल्फी सेंट्रिक हैं और ड्यूल लेंस सेल्फी कैमरा के साथ आते हैं। यह 20 MP प्राइमरी सेंसर और LED फ्लैश के साथ आता है, जबकि 5 MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि अपर्चर को एफ/0.95 से एफ/1.6 पर एडजस्ट किया जा सकता है। दोनों स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश, 1/2.8 इंच सेंसर, पीडीएएफ से लैस है।

वीवो X9s और X9s प्लस के स्पेसिफिकेशन:

X9s स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल HD AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाला स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और एड्रेनो 510 जीपीयू के साथ आता है। फोन में 3320mAh की बैटरी दी गई है। फोन के होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

वीवो X9s प्लस के फीचर्स:

वहीं X9s प्लस स्मार्टफोन 5.85 इंच फुल HD AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। इस फोन में 1.95 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 653 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और एड्रेनो 510 जीपीयू है। फोन को पावर देने के लिए 4015 mAh की बैटरी दी गई है। फोन के होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। आपको बता दें कि वीवो X9s और X9s प्लस स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। दोनों स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। दोनों डिवाइस ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करते हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11 AC, ब्लूटूथ 4.2, यूएसबी ओटीजी, जीपीएस, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी 2.0 पोर्ट दिए गए हैं।

कार्बन के9 कवच 4जी के फीचर्स:

सरकार के डिजिटल पेमेंट के कदम को आगे बढ़ाते हुए कार्बन मोबाइल ने इनबिल्ट भीम एप की सुविधा वाला नया 4जी मोबाइल हैंडसेट बाजार में उतारा है। कंपनी के मुताबिक के-9 ‘कवच’ देश का पहला स्मार्टफोन है, जिसे भारत इंटरफेस फॉर मनी यानी भीम के साथ एकीकृत किया गया है। इसके लिए कार्बन मोबाइल और नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआइ) के साथ बाकायदा साझेदारी की है। के-9 कवच से उपभोक्ताओं को समस्त बैंकिंग लेनदेन व जानकारियों के लिए एक पूरी तरह सुरक्षित और भरोसेमंद स्मार्टफोन उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इस हैंडसेट की कीमत 5,290 रुपये तय की है।

 

फोन के फीचर्स:

कंपनी ने यह फोन 5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ पेश किया है। फोन में 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 1 जीबी रैम है। स्टोरेज 8 जीबी है जिसे 32 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

अन्य स्पेसिफिकेशन्स:

बात करें फोटोग्राफी की तो कार्बन K9 कवच 4G में फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है। वहीं सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन के रियर पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है। कार्बन का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 2300 एमएएच की बैटरी है।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आज एयरटेल लॉन्च कर सकता है VoLTE सर्विस

5000 एमएएच बैटरी की खासियत के साथ मोटो का यह स्मार्टफोन 12 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

जियो ही नहीं ये कंपनियां भी लॉन्च करेंगी फीचर फोन, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.