Move to Jagran APP

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया यह नया फीचर, अब बिना इंटरनेट भी करेगा काम

अब व्हाट्सएप को बिना इंटरनेट भी चलाया जा सकेगा

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 25 Jan 2017 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2017 03:00 PM (IST)
व्हाट्सएप ने लॉन्च किया यह नया फीचर, अब बिना इंटरनेट भी करेगा काम
व्हाट्सएप ने लॉन्च किया यह नया फीचर, अब बिना इंटरनेट भी करेगा काम

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी व्हाट्सएप चला सकते हैं? जी हां, अगर आप अपने आईफोन पर बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं, तो उसके लिए एक खास तरीका है। दरअसल, कई बार ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है जब या तो आपका इंटरनेट बंद हो जाता है या आप कहीं ऐसी जगह होते हैं जहां इंटरनेट मिलता ही नहीं। ऐसे स्थिति के लिए व्हाट्सएप ने एक खास फीचर लॉन्च किया है, जिससे बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सएप चलाया जा सकता है।

loksabha election banner

क्या है यह फीचर?

ऐसे में आइफोन का ऐसा फीचर है जो आपको पता ही नहीं है और इसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के ही व्हाट्सएप चला सकते हैं। दरअसल अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट में एप्पल ने ऐसा फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट के बिना भी मैसेज भेज पाएंगे। वैसे इस फीचर में आपका मैसेज लाइनअप हो जाएगा और जैसे ही इंटरनेट मिलता है आपका मैसेज चला जाएगा। यह फीचर व्हाट्सएप 2.17.1 वर्जन में उपलब्ध है।

यही चीज आपके ईमेल, फेसबुक और दूसरे कम्युनिकेशन एप पर भी लागू होती है। हालांकि यह फीचर एड्रांयड पर पिछले साल जून में ही दे दिया गया था। आईओएस की ताजा अपडेट में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें फोन स्टोिरेज को मैनेज करने की भी सुविधा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.