Move to Jagran APP

ये एंड्रॉयड मोबाइल एप्स रखेंगी आपकी फिजिकल एक्टिविटीज का सही ट्रैक

जानें ऐसी रनिंग एप्स के बारे में जिनकी मदद से आप खुद को फिट रख सकते हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2017 09:00 PM (IST)
ये एंड्रॉयड मोबाइल एप्स रखेंगी आपकी फिजिकल एक्टिविटीज का सही ट्रैक
ये एंड्रॉयड मोबाइल एप्स रखेंगी आपकी फिजिकल एक्टिविटीज का सही ट्रैक

नई दिल्ली (जेएनएन)। आज के दौर में समय की किल्लत होने के चलते लोग अपनी सेहत पर ध्यान मुश्किल से ही दे पाते हैं। खुद लोगों को महसूस होने लगता है कि अब उन्हें अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें अपने खान-पान में सुधार लाने के साथ साथ व्यायाम करने की भी दरकार होती है। हालांकि अब लोग तमाम व्यस्तताओं के बीच व्यायाम का समय निकाल ही लेते हैं, फिर वो चाहे सुबह की जॉगिंग हो या फिर योगा। हम अपनी इस रिपोर्ट के माध्यम से आपको कुछ ऐसी रनिंग एप्स के बारे में जानकारी देंगे जिनकी मदद से आप खुद को फिट रख सकते हैं।

loksabha election banner

1. गूगल फिट

यह एप एंड्रायड डिवाइस में उपलब्ध है। इस एप के जरिए आप स्टेप्स काउंट कर सकते हैं। अपनी फिटनेस को ग्राफ्स के जरिए ट्रैक कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें यह भी देख सकते हैं कि आपने दिनभर में कितनी कैलरी डाउन की हैं। यह एप काफी आसान और फ्री है।

2. Nike+ रनिंग

यह एप्स में से यह एप काफी पॉपुलर है। इसमें कई स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे ट्रेकिंग योर फिटनेस, प्लेथोरा ट्रेनिंग वीडियोज, प्रोग्राम, रूटीन और मोटिवेशन के लिए एलिमेंट्स शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही इसमें कॉम्पेटिटिव एस्पेक्ट भी है जिससे आप अपने किसी भी दोस्त को चुनौती दे सकते हैं। यह एप एंड्रायड और एप्पल दोनों ही स्मार्टफोन्स के लिए फ्री है।

3. एडिडास ट्रेन एंड रन

यह एक फिटनेस एप्लिकेशन एप है। यह रनिंग एप आपको फिटनेस के लिए फ्री ट्रेनिंग प्रोग्राम्स भी मुहैया कराता है। इसमें आप जीपीएस के इस्तेमाल से अपने रूट, तेजी और दूरी को ट्रैक कर सकते हैं। यह एप एंड्रायड मोबाइल्स में बिल्कुल फ्री है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.