Move to Jagran APP

ऐसे बिना हैंग हुए फास्ट स्पीड में चलेगा आपका स्मार्टफोन

तो ऐसे अब आपका फोन हैंग नहीं होगा। ये तीन एप करेंगी आपकी मदद

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2016 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 11:00 AM (IST)
ऐसे बिना हैंग हुए फास्ट स्पीड में चलेगा आपका स्मार्टफोन

स्मार्टफोन का हैंग होना कोई नई बात नहीं है। फोन में डाटा ज्यादा होने के चलते या ज्यादा एप्स होने की वजह से आपका फोन हैंग हो ही जाता है। गूगल प्ले स्टोर या और भी कई जगह ऐसे एप्स हैं जो आपके फोन को बूस्ट करने का दावा करते हैं, जबकि सच्चाई ये हैं कि ऐसे एप्स आपके फोन को और ज्यादा हैंग करने में अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन घबराइए मत। इन परेशानियों से निपटने के लिए लिए ही कुछ ऐसे एप्स डेवल्प किए जा रहे हैं, जो मोबाइल को हैंग होने से बचाने का काम करेंगे। हम आपको कुछ ऐसे तरीके और एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप अपने मोबाइल को पहले से ज्यादा फास्ट बना सकते हैं।

loksabha election banner

DU Speed Booster

DU Speed Booster एक ऐसा एप है जो फोन के बैकग्राउंड में काम करता है और सिस्टम से बेकार की फाइल्स को निकाल बाहर करता है। यही नहीं, इस एप के जरिए ऑटो स्टार्ट होने वाले एप को रोका जा सकता है।

पढ़े, बिना बोले हर भाषा को करेगी ट्रांसलेट ये अनोखी टीशर्ट

Greenify

ये एप मोबाइल के बैकग्राउंड प्रोसेस को हाइबरनेट पर रखता है, जिससे मोबाइल स्लो न हो पाए। इसके जरिए भी पुश अपडेट्स, मैसेज या किसी टास्क को स्टॉप कर सकते हैं। बैट्री सेव और बूस्ट करने के लिए इसे बेहतर माना जा रहा है।

Andorid Assistant

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ओल्ड इज गोल्ड। ये एप दिखने में पुरानी जैसी है लेकिन एंड्रायड एक्सपर्ट है। इसके जरिए आप मोबाइल की फाइल्स, सीपीयू, रैम, रॉम, माइक्रो एसडी कार्ड और बैट्री को मॉनिटर और कंट्रोल कर सकते हैं। इस एप में वन क्लिक बूस्ट फीचर है जिसके जरिए महज एक क्लिक करने पर ही मोबाइल की स्पीड अच्छी हो जाती है।

तो हैं न ये काम की एप्स। आप इन तीनों एप्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.