Move to Jagran APP

आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर, जल्द बंद हो जाएंगी करीब दो लाख एप्स

आईओएस 11 लॉन्च होने के बाद करीब 187,000 से अधिक एप्स काम करना बंद कर सकती हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 06:00 PM (IST)
आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर, जल्द बंद हो जाएंगी करीब दो लाख एप्स
आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर, जल्द बंद हो जाएंगी करीब दो लाख एप्स

नई दिल्ली। हाल ही में किए गए सर्वे में पता चला है कि आईओएस 11 की रिलीज के साथ ही एप स्टोर के करीब 187,000 से अधिक एप्स काम करना बंद कर सकती हैं। एप एनालिटिक्स फर्म सेंसर टॉवर के मुताबिक, सर्वे यह मानते हुए किया गया था कि एप्पल अगले आईओएस अपडेट में 32-बिट सपोर्ट को हटा सकता है। इसका मतलब होगा कि एप स्टोर से करीब 2,00,000 एप काम नहीं करेंगे। सेंसर टॉवर ने बताया कि आईओएस 11 में 32-बिट सपोर्ट को हटाने के बाद एप स्टोर में सभी मौजूद एप्लीकेशन्स में से करीब 8 फीसद एप प्रभावित होंगे।

loksabha election banner

यह संदेश हाल ही में आईओएस 10.3 बीटा के पहले बीटा संस्करण में दिखाई दिया था। इसमें चेतावनी दी गई थी कि 32-बिट एप्स आईओएस के भविष्य के संस्करणों में काम नहीं करेंगे। इससे पहले, एप्पल ने चेतावनी दी थी कि 32-बिट एप्स डिवाइस को धीमा कर सकते हैं। इस कदम से प्रभावित होने वाले एप की संख्या अधिक हो सकती है। इसका कारण यह अध्ययन उन एप पर आधारित है, जो सितंबर 2013 से पहले बनाए गए थे, जब iPhone5s को लॉन्च किया गया था। मगर इसके बाद से उसे अपडेट नहीं किया गया है।

जून में एप्पल ने 64 बिट सपोर्ट वाले एप अपडेट की जरूरत की बात कही थी। माना जा रहा है कि एपल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम को वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स की जून में होने वाली कॉन्फ्रेन्स में पेश किया जाएगा। एपल ने हाल ही में पुराने हो चुके एप्स को भी अपने स्टोर से हटाना शुरू कर दिया है। सेंसर टॉवर ने कहा कि एपल ने पिछले साल अक्टूबर में 47,300 एप को हटाया था।

यह भी पढ़े, 

व्हाट्सएप Text Status की एंड्रायड में हुई वापसी, अब About नाम से देखा जा सकेगा स्टेट्स

वीडियो और तस्वीरों से ऐसे बनाएं Gif, ये टॉप 5 एप्स करेंगी मदद

अब एंड्रायड यूजर्स भी खेल पाएंगे Super Mario Run, 23 मार्च को होगा रिलीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.