Move to Jagran APP

अब अपने सस्ते एंड्रायड फोन में भी डालें यह महंगा फीचर, पावर बटन रहेगा सुरक्षित

हम आपके लिए एक ऐसी एप लेकर आए हैं, जिसके जरिए एंड्रायड फोन को हिलाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:00 AM (IST)
अब अपने सस्ते एंड्रायड फोन में भी डालें यह महंगा फीचर, पावर बटन रहेगा सुरक्षित
अब अपने सस्ते एंड्रायड फोन में भी डालें यह महंगा फीचर, पावर बटन रहेगा सुरक्षित

नई दिल्ली। स्मार्टफोन में पावर बटन और वॉल्यूम बटन के जरिए स्क्रीनशॉट लेने के बारे में तो ज्यादातर यूजर जानते ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फोन के पावर बटन को ज्यादा प्रेस करने से वो खराब भी हो सकते हैं? स्मार्टफोन से स्क्रीनशॉट लेना तो सभी को आता होगा, लेकिन बिना फोन के बटन का इस्तेमाल किए क्या आप स्क्रीनशॉट ले सकते हैं? इसी के चलते हम आपके लिए एक ऐसी एप लेकर आए हैं, जिसके जरिए एंड्रायड फोन को हिलाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। इस एप का नाम Screenshot Easy है। इसके जरिए फोन को हिलाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है।

loksabha election banner

कैसे लें एंड्रायड स्मार्टफोन में स्क्रीनशॉट? इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रायड स्मार्टफोन में यह एप इंस्टॉल करनी होगी। यह एप आपको आसानी से गगूल प्ले स्टोर में मिल जाएगी। यह एक फ्री एप है। एप को इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें। अब आपके फोन पर एक विंडो ओपन होगी, जिसमें सबसे ऊपर Start capture लिखा होगा। इसपर टैप कर दीजिए। इसके बाद आपको जिसका भी स्क्रीनशॉट लेना है, वहां जाकर फोन को दो बार हिलाएं। इससे आपका स्क्रीनशॉट कैप्चर हो जाएगा। यह एप अब तक एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

तो देखा आपने स्मार्टफोन से स्क्रीनशॉट लेना कितना आसान है और वो भी बिना फोन के पावर बटन को टच किए। इस एप को डाउनलोड कर इस तरीके को आप भी अपनाएं।

यह भी पढ़े,

अब सस्ता स्मार्टफोन भी आपके Face से हो जाएगा अनलॉक, फॉलो करें ये Trick

बड़ी बैटरी की हो ज्यादा बैटरी लाइफ यह जरुरी नहीं, जानें स्मार्टफोन और लैपटॉप की बैटरी से जुड़े यह अनसुने राज

बिना अपनी पहचान बताए, अपनी ही सिम से नंबर बदल-बदल कर करें बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.