Move to Jagran APP

एंड्रायड प्‍लेटफार्म पर अपडेट हुआ जीमेल एप

गल ने एंड्रायड प्‍लेटफार्म पर जीमेल एप को अपडेट किया है। जी हां, गूगल ने बताया कि वो अपने एंड्रायड डिवाइस यूजर्स के लिए जी-मेल एप को अपडेट कर रही हैं, ताकि यूजर्स कई सारे अलग- अलग ईमेल अकाउंट्स को एक ही प्रोग्राम से मैनेज कर सकें।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 04:59 PM (IST)
एंड्रायड प्‍लेटफार्म पर अपडेट हुआ जीमेल एप

सैनफ्रांसिस्को। आपके प्रतिदिन के दिनचर्या में मेल चेक करना शामिल होगा ही पर सभी अकाउंट जैसे याहू, जीमेल, आउटलुक आदि को प्रतिदिन चेक नहीं कर पाते होंगे। कितना अच्छा हो अगर कोई ऐसा प्रोग्राम मिल जाएं जिसके द्वारा आप अपने सभी अकाउंट्स की मेल एक साथ एक जगह देख सकें। हरेक के लिए अलग से लॉग इन जरूरत ही न पड़े। आपकी इसी सुविधा को देखते हुए गूगल ने एंड्रायड प्लेटफार्म पर जीमेल एप को अपडेट किया है। जी हां, गूगल ने बताया कि वो अपने एंड्रायड डिवाइस यूजर्स के लिए जी-मेल एप को अपडेट कर रही हैं, ताकि यूजर्स कई सारे अलग- अलग ईमेल अकाउंट्स को एक ही प्रोग्राम से मैनेज कर सकें।


गूगल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर रेगिस डीकैम्प्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि ‘ आज से, आप ‘ऑल इनबॉक्सेज’ विकल्प का इस्तेमाल करके अपने सभी मेल्स को एक जगह देख सकेंगें, फिर चाहे वे किसी भी ई-मेल अकाउंट से संब्ंधित हो। इससे फायदा ये होगा कि अकाउंट्स की बार-बार अदला- बदली करने की बजाएं आप सभी मेसेज पढ़ सकेंगें और उनका जवाब भी दे सकेंगें। इससे टाइम भी बचेगा और महत्वपूर्ण मेल पढ़ने से भी आप अछूते नहीं रह पाएंगें।

जीमेल ने अपने डेस्कटॉप कम्प्यूटर्स से यूजर्स को कई सारे अकाउंट्स पहले से ही एक्सेस करने की सुविधा दे रखी है, लेकिन इस नए एप का उद्देश्य है कि यूजर्स सर्च और प्रिव्यू योग्यता के साथ दूसरी ईमेल सेवाओं को भी एक ही इनबॉक्स में संघटित कर देख सकें ।

loksabha election banner

पढ़ें: जियाओमी ने घटायी एमआइ4 व एमआइ4 लाइट की कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.