Move to Jagran APP

आया गूगल Duo एप, एपल फेसटाइम और स्काइप को देगा कड़ी टक्कर

कुछ पहले गूगल ने दो पेश की थीं जो प्री रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध थीं। एक वीडियो कॉलिंग एप Duo और दूसरी मैसेजिंग एप Allo थी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2016 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2016 03:51 PM (IST)

कुछ समय पहले गूगल ने दो एप पेश की थीं जो प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध थीं। एक वीडियो कॉलिंग एप Duo और दूसरी मैसेजिंग एप Allo थी। गूगल ने अपने वादे के मुताबिक इन दोनों एप्स को लांच कर दिया है। आपको बता दें कि Duo एप आज से शुरु कर दी गई है जबकि Allo एप आने कुछ दिनों में शुरु कर दी जाएगी। गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर पर Duo एप कुछ क्षेत्रों के लिए उपलब्ध करा दी गई है और जल्द ही इसे दुनियाभर में उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि Duo एप FaceTime और Skype को कड़ी टक्कर दे सकता है। वीडियो कॉलिंग एक बेहतर माध्यम है किसी से भी बात करने का। ये एप भारतीय यूजर्स और कनेक्टिविटी को ध्यान में रखकर बनाई गई है। सिक्योरिटी के मद्देनजर Duo के जरिए की जाने वाली सभी वीडियो कॉल्स एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होंगी। इस एप के जरिए आप बिना किसी अकाउंट के सिर्फ अपने नंबर से भी वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Duo को इस तरह बनाया गया है कि वो वीडियो कॉल के दौरान दूसरे एप्स के मुकाबले ज्यादा जल्दी कनेक्ट होगा। वीडियो कॉलिंग की क्वालिटी पूरी तरह से नेटवर्क पर निर्भर होगी। इसके साथ ही Duo बिना कॉल को डिस्कनेक्ट किए वाइ-फाइ और फोन डाटा के बीच में अदला-बदली कर सकता है जिससे कॉल नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते डिस्कनेक्ट न हो पाए। गूगल के प्रोडक्ट मैनेजर अमित फुले ने कहा है कि वो इस एप के जरिए वीडियो कॉलिंग को आसान बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़े,

यह एप आपको बताएगी आपका दोस्त/साथी किससे कर रहा है फोन पर बातें

अब घर बैठे बोलना सीखें टर-टर इंग्लिश, Speak English करेगा आपकी मदद

क्या आपने किया नया व्हाट्सएप अपडेट, कॉलिंग फीचर में हुआ ये बड़ा बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.