Move to Jagran APP

क्या फेसबुक कर रहा है व्हाट्स एप की नकल! ला रहा है सिक्योर एंड टू एंड एन्क्रिप्शन

खबर मिली है कि फेसबुक मैसेंजर भी अपने यूजर्स के लिए व्हाट्स एप की राह पर चलने की सोच रहा है और अपने मैसेंजर एप के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन शुरू करने का प्लान कर रहा है

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2016 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 02:00 PM (IST)
क्या फेसबुक कर रहा है व्हाट्स एप की नकल! ला रहा है सिक्योर एंड टू एंड एन्क्रिप्शन

अभी थोड़े समय पहले की ही बात है जब व्हाट्स एप ने अपने यूजर्स के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन सर्विस शुरू की थी, जिसके तहत यूजर की व्हाट्स एप चैट सेंडर और रिसीवर के सिवा कोई नहीं पढ़ सकता था। अब खबर मिली है कि फेसबुक भी ऐसा ही कुछ करने का प्लान कर रहा है।

loksabha election banner

पढ़े: बीएसएनएल लाया ' फ्री टू होम ' का तोहफा, जानें क्या मिलेगा इस सेवा के अंतर्गत

प्राप्त खबरों के अनुसार, फेसबुक अपने मैसेंजर एप के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन पेश करने जा रहा है। फेसबुक मैसेंजर के लिए यह अपडेट आने वाले महीनों में लाया जा सकता है। फेसबुक मैसेंजर यूजर्स के लिए जैसे ही यह अपडेट लाया जाएगा तब यूजर को तैयार किया जाएगा या तो वह इस एप में अपनी प्राइवेसी को जोड़ लें या फिर एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से अपने एप को और बेहतर बनाएं।

वैसे देखते है कि फेसबुक मैसेंजर के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन की राह कितनी आसान होगी। क्या व्हाट्स एप की तरह इसके लिए भी नेशनल सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठेंगे। ये तो जब फेसबुक इस अपडेट को लाएगा तभी पता चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.