Move to Jagran APP

फोटोग्राफी के लिए अल्टिमेट है ‘कैमरा 360 अल्टिमेट एप’

कैमरा 360 अल्टिमेट एप्लिकेशन एंडराॅयड उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त है और कहा जा सकता है कि वास्तव में यह अल्टिमेट है। एप्लिकेशन का उपयोग आप फोटोग्राफी के लिए कर सकते हैं और यह आपको फोटोग्राफी से पहले लाइव प्रिव्यू देने में भी सक्षम है। इसके माध्यम से आप अपनी साधारण फोटोग्राफी को आकर्षक बना सकते हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2015 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2015 10:41 AM (IST)

कैमरा 360 अल्टिमेट एप्लिकेशन एंड्रायड उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त है और कहा जा सकता है कि वास्तव में यह अल्टिमेट है। एप्लिकेशन का उपयोग आप फोटोग्राफी के लिए कर सकते हैं और यह आपको फोटोग्राफी से पहले लाइव प्रिव्यू देने में भी सक्षम है। इसके माध्यम से आप अपनी साधारण फोटोग्राफी को आकर्षक बना सकते हैं।

loksabha election banner

अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है या फिर आप सेल्फी फ्रीक है तो कैमरा 360 अल्टिमेट एप्लीकेशन आपके लिए ही है। इस एप की मदद से आप अपने साधारण फोटोज को भी आकर्षक बना सकते हैं। फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए कई तरह की सेटिंग दी गई है और इसमें टाइमर व टैप टू कैप्चर आदि का भी विकल्प उपलब्ध है। फोटो क्लिक करने के लिए स्क्रीन टच की जगह आप चाहें तो वॉल्यूम बटन का प्रयोग कर सकते हैं। इस एप की खास बात यह है कि आप फोटोग्राफी से पहले अपना लाइव प्रिव्यू कर सकते हैं।

इसमें कलर शिफ्ट कैमरा और ऑडियो कैमरा भी है।ऑडियो कैमरा में फोटो के साथ साउंड भी कैप्चर होती है जो फोटो को लाइव लुक देती है। इसमें सोनी कैमरा फीचर उपलब्ध है, जिसके कारण आप सोनी एक्सपीरिया लेंस से को इससे कनेक्ट कर सकते हैं।

इस एप को जब आप शुरू करते हैं तो कैमरा इफेक्ट, सेल्फी और एक्सपोजर जैसे विकल्प सामने खुल जाते हैं। इफेक्ट में यह मेन कैमरा को ऑन करता है जबकि सेल्फी ऑप्शन के टाइम फ्रंट कैमरा ऑन हो जाता है। फोटोग्राफी में विभिन्न कलर टोन का उपयोग करने के लिए कैमरा ऑन करते ही नीचे इफेक्ट बटन दिखाई देता है। जिस भी टोन का आप चुनाव करते हैं उसके अंदर आपको ढ़ेर सारे इफेक्ट मिल जाते हैं।

कैमरा 360 अल्टिमेट एप्लीकेशन अपने नाम को सार्थक करते हुए 200 से ज्यादा अल्टिमेट इफेक्ट देता है जो फोटोग्राफी को आकर्षक बनाने में सक्षम है।एप में मौजूद एक्सपोजर के विकल्प से अलग-अलग इफेक्ट के बारे में जानकारी मिल जाती है और उस फिल्टर का इस्तेमाल आप वहीं से कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसका वॉल्यूम बटन फीचर सेल्फी स्टिक के साथ बहुत काम का है। स्टिक में दिए गए बटन को क्लिक करके सेल्फी ली जा सकती है। दरअसल सेल्फी स्टिक में कैमरा आपसे दूर होता है।

आपके फोन में मौजूद साधारण पिक्चर्स को भी आप इस एप की मदद से एडिट कर सकते हैं। कैमरा 360 अल्टिमेट एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड की जा सकती है और यह एंड्रायड यूजर्स के लिए मुफ्त है।

निर्धारित रेल रद्द होने पर अब यात्रियों को मिलेगा एसएमएस अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.