Move to Jagran APP

नया एप जो महिलाओं को देगा नई ऊंचाई

क्या आप इस वित्त वर्ष में अपने वेतन में वृद्धि चाहती हैं? अगर आपका जवाब हां है तो अपने इस चाहत को पूरा करने के लिए इस एप को डाउनलोड कर लें।

By Edited By: Published: Sun, 13 Apr 2014 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 13 Apr 2014 02:07 PM (IST)
नया एप जो महिलाओं को देगा नई ऊंचाई

लंदन। क्या आप इस वित्त वर्ष में अपने वेतन में वृद्धि चाहती हैं? अगर आपका जवाब हां है तो अपने इस चाहत को पूरा करने के लिए इस एप को डाउनलोड कर लें। फ्रांस में वर्किंग वूमंस अपने वेतन वृद्धि के लिए बॉस से बोलने में काफी झिझक महसूस करती हैं। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए महिला अधिकारों पर काम कर रही फ्रांसीसी मंत्रालय ने महिलाओं में नेतृत्व की क्षमता बढ़ाने के लिए एक मददगार एप लांच किया है। यह स्मार्टफोन के साथ-साथ टैबलेट पर भी काम करेगा।

loksabha election banner

लीडरशिप पोर एल्स नामक यह एप फ्रांस के इक्वल सैलेरी डे के दिन लांच किया गया। इस एप को उपयोगी, अनोखा व फ्री टूल कहा गया है। इस एप का उपयोग करने से पहले खुद को अच्छे से जानना बहुत जरूरी है। क्योंकि यह यूजर्स से पहले उनके बारे में जानने के लिए कई सवाल करता है उदाहरण के लिए क्या आप लीडर की तरह भूमिका चाहते हैं, आपमें आत्मविश्वास कितना है, आपके साथ अच्छी टीम है या नहीं, आप अपने करियर को मजबूत कैसे करेंगे या आपका नेटवर्किंग कैसा है आदि।

इन सवालों के जवाब के अनुसार यह एप यूजर की कैटेगरी निर्धारित करेगा। उदाहरण के लिए कोई अप्रेंटिस लीडर के कैटेगरी में चुना गया। इस हालात में यूजर को अपने सहकर्मियों के साथ किस तरह का व्यवहार करना चाहिए, किसी निर्णय को कैसे लेना चाहिए आदि सलाह एप ही देगा।

यदि कोई वेतनवृद्धि की इच्छा रखता है तो उसे उसके लिए मेहनत भी उतने ही लगन और परिश्रम से करना चाहिए क्योंकि प्रमोशन व सैलेरी में वृद्धि अपने आप नहीं होती उस परिश्रम और मेहनत के आधार पर ही आपका मैनेजर आपकी तनख्वाह या प्रमोशन निर्धारित करेगा।

पढ़ें: व्हाट्स एप कालिंग की सुविधा जल्द

पढ़ें: वोटिंग एप रखेगा चुनावी खबरों से अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.