व्यक्तित्व

You do not ever give up

कभी हार ना मानें

Updated on: Fri, 14 Oct 2016 10:44 AM (IST)

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल जयहिंद ने कई सामाजिक संस्थाओं सहित अन्ना आंदोलन में सक्रिय भागीदारी निभाई है। उनसे हुई बातचीत के कुछ प्रमुख अंशऔर पढ़ें »

ईमानदारी से बढ़कर कुछ भी नहीं

Nothing is more important to be honest

Updated on: Fri, 19 Aug 2016 01:46 PM (IST)
        

ऐक्टर अक्षय ओबेरॉय ने थिएटर से करियर शुरू कर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। किसी और क्षेत्र में दिलचस्पी न लेकर फिलहाल उनका पूरा ध्यान अभिनय की दुनिया पर ही केंद्रित है।और पढ़ें »

ये प्यार का बंधन है

It is a bond of love

Updated on: Wed, 10 Aug 2016 02:29 PM (IST)
        

प्यार भले ही एक छोटा सा शब्द हो लेकिन इसके मायने गहरे हैं । प्यार में एक साथी को जब दूसरे के कंधे की जरूरत होती है तो वह हर बाधा को तोड़ उसके साथ खड़ा नजर आता है।और पढ़ें »

किस्मत पर है भरोसा

Relying on luck

Updated on: Tue, 02 Aug 2016 01:44 PM (IST)
        

फिल्म 'अब के बरस' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अमृता राव ने अपने अब तक के करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। गर्ल नेक्स्ट डोर वाली अपनी इमेज को परदे पर भी उन्होंने बखूबी निभाया हैऔर पढ़ें »

हिंदी फिल्में हैं मेरा फोकस:संदीपा धर

Hindi films are my focus:sandeepa dhar

Updated on: Wed, 29 Jun 2016 12:49 PM (IST)
        

राजश्री बैनर की फिल्म 'इसी लाइफ में' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली संदीपा धर अभी कॉमेडी और थ्रिलर फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं। इसके अलावा एक स्पैनिश फिल्म भी कर रही हैं।और पढ़ें »

प्यार जिंदगी है

Love is life

Updated on: Tue, 28 Jun 2016 01:48 PM (IST)
        

कहते हैं दुनिया में दोस्ती से ख़ूबसूरत कोई रिश्ता नहीं।हम दिल की हर बात, हर सुख-दुख किसी खास दोस्त के साथ बांटते हैं।अगर यह खास दोस्त हमसफर भी बन जाए तो जीवन खुशियों से भर जाता है।और पढ़ें »

मेरा काम ही मेरी पहचान :दीपिका जिंदल

My work is my identity: Deepika Jindal

Updated on: Sat, 25 Jun 2016 02:27 PM (IST)
        

लुभावने होम डेकोर प्रोडक्ट्स की इस दुनिया में अलग पहचान बनाई है दीपिका जिंदल ने। दीपिका जिंदल से सखी की संपादक प्रगति गुप्ता की एक मुलाकात।और पढ़ें »

सोच बदलेंगे तभी दुनिया बदलेगी

Interview Radhika Aapte

Updated on: Tue, 07 Jun 2016 12:47 PM (IST)
        

राधिका आप्टे समर्थ अभिनेत्री हैं। फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए उन्होंने लंबा संघर्ष किया है। वह शॉर्ट फिल्में, वेब सीरीज और साउथ की फिल्में भी कर रही हैं। और पढ़ें »

उम्मीद की एक किरण

A glimmer of hope

Updated on: Mon, 06 Jun 2016 02:54 PM (IST)
        

बाधाएं तो एक बहाना हैं, बुजदिलों के लिए। मन में आगे बढऩे के जज्बा हो तो राह अपने आप बन जाती है और पढ़ें »

इत्मीनान से रहती हूं: दीपिका पादुकोण

Cover Girl Deepika Padukone

Updated on: Wed, 25 May 2016 04:25 PM (IST)
        

परिवार को अपना सब कुछ मानने वाली दीपिका ने कई तरह की परेशानियों का मजबूती से सामना करने के बाद इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान कायम की है। और पढ़ें »

सरप्राइज गिफ्ट है जिंदगी

Life is a surprise gift

Updated on: Wed, 25 May 2016 12:46 PM (IST)
        

क्रिएटिविटी को जिंदगी का आधार मानने वाले ऐक्टर तनुज वीरवानी के लिए मेहनत से हासिल की गई सफलता ही सबसे अहम है। वे अपनी मां रति अग्निहोत्री के लाडले हैं।और पढ़ें »

हौसले से छाई हरियाली

Green Lady Of Bihar Jaya Devi

Updated on: Fri, 29 Apr 2016 03:11 PM (IST)
        

ग्रीन लेडी के नाम से मशहूर बिहार की जया देवी ने अपने गांव की बंजर ज़मीन पर हरियाली लाकर यह साबित कर दिखाया है कि अगर मन में हौसला हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। यह सब कैसे संभव हुआ, आइए जानें उन्हीं की ज़ुबानी।... और पढ़ें »

याद आती हैं दिल्ली की गलियां: अभिलाष कुमार

10 sawal Abhilash kumar

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 02:57 PM (IST)
        

धारावाहिक 'लौट आओ तृषा' में बॉबी का दमदार रोल अदा कर अभिलाष ने जल्दी ही छोटे पर्दे से बी टाउन में एंट्री कर ली। हाल में उनकी फिल्म 'घायल वन्स अगेन' रिलीज़ हुई है। फिल्म में नेगेटिव रोल कर अभिलाष ने बॉलीवुड में अपनी अलग छाप छोड़ी है।... और पढ़ें »

हर हाल में खूबसूरत है जिंदगी

Misaal

Updated on: Fri, 01 Apr 2016 04:12 PM (IST)
        

अगर इंसान के इरादे मज़बूत हों तो बड़ी से बड़ी मुश्किलें भी नाकाम हो जाती हैं। नोएडा की प्रिया भार्गव भी एक ऐसी ही बेमिसाल शख़्िसयत हैं, जो सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करना बख़्ाूबी जानती हैं। यहां वह ख़्ाुद ही बयां कर रही हैं अपने संघर्षपूर्ण ... और पढ़ें »

इम्तेहान है जि़ंदगी

Cover Girl Ankita Shauri

Updated on: Tue, 29 Mar 2016 02:45 PM (IST)
        

फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल 2011 की विजेता अंकिता शौरी के लिए मेहनत सब कुछ है। पूरी तैयारी के बिना कोई काम अपने जिम्मे नहीं लेतीं। अंकिता से एक बेबाक बातचीत।और पढ़ें »

किसी रोते बच्चे को हंसाया जाए

Misal

Updated on: Tue, 01 Mar 2016 04:05 PM (IST)
        

नेक इरादे से की जाने वाली कोई भी कोशिश नाकाम नहीं होती। रास्ते में चाहे कितनी ही मुश्किलें क्यों न आएं, पर उनकी परवाह किए बिना चलते रहने वालों को उनकी मंजिल मिल ही जाती है। पुणे के सॉफ्टवेयर इंजीनियर आदित्य तिवारी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जिसे... और पढ़ें »

यह भी देखें