Move to Jagran APP

Rajasthan News: 14 राज्यों के एक हजार लोगों से ठगी करने वाले 23 साइबर ठग गिरफ्तार, अश्लील बातों में फंसा ठगी को देता था अंजाम

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार ठग फर्जी मोबाइल सिम का उपयोग करके लोगों को अपना शिकार बनाते थे। उन्होंने बताया कि ठग सेक्सचैट के जरिए लोगों के साथ सेक्सटार्शन करते थे। फिर ब्लैकमेल कर रुपये लेते थे। पुलिस ने इन दिनों भरतपुर व डीग में साइबर ठगों के खिलाफ आपरेशन वायरस चला रखा है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Thu, 09 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 11:45 PM (IST)
राजस्थान के डीग जिले में 23 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान पुलिस ने इन दिनों मेवात में सक्रिय साइबर ठगों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी के तहत पुलिस ने डीग जिले में 23 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन साइबर ठगों ने देश के 14 राज्यों के एक हजार से अधिक लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है।

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार ठग फर्जी मोबाइल सिम का उपयोग करके लोगों को अपना शिकार बनाते थे। उन्होंने बताया कि ठग अश्लील चैट के जरिए लोगों के साथ सेक्सटार्शन करते थे। फिर ब्लैकमेल कर रुपये लेते थे। पुलिस ने इन दिनों भरतपुर व डीग में साइबर ठगों के खिलाफ आपरेशन वायरस चला रखा है।

अश्लील चैट के माध्यम से अन्य बातों में फंसाकर करते थे ठगी 

ये लोगों को किराए के फ्लैट और मकान दिलाने का झांसा देकर बातचीत करने व फिर अश्लील चैट के माध्यम से अन्य बातों में फंसाकर ठगी करते थे। ठग मेवात के जंगलों में एकत्रित होकर वारदात को अंजाम देते थे। लोगों को ब्लैकमेल कर अपने बैंक खातों में रुपये डलवाते थे। फिर एटीएम के जरिए निकाल लेते थे। इसके बाद ठगी की रकम का आपस में बंटवारा करते थे। गिरफ्तार ठगों से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि इनकी गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 'मां से कहना चिंता न करें... कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा', आखिरी पत्र लिख कोटा के छात्र ने पांच साल के लिए घर छोड़ा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.