Move to Jagran APP

केजरीवाल की मुंहबोली बहन सिप्पी शर्मा संगरूर से लड़ेंगी चुनाव, पंजाब में AAP की सरकार से ही रहती हैं खफा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal Sister) की बहन सिप्पी शर्मा (Sippy Sharma) पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। इस खबर के बाद से ही सब जानना चाह रहे हैं कि सिप्पी शर्मा आखिर कौन हैं और केजरीवाल की मुंहबोली बहन कैसे हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Published: Wed, 08 May 2024 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:51 PM (IST)
केजरीवाल की मुंहबोली बहन सिप्पी शर्मा संगरूर से लड़ेंगी चुनाव

जागरण संवाददाता, संगरूर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुंहबोली बहन सिप्पी शर्मा ने संगरूर से आजाद उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। मानसा जिले की रहने वाली सिप्पी 646 बेरोजगार टीचर यूनियन की नेता हैं और स्थायी नौकरी के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं।

loksabha election banner

दरअसल, साल 2021 में सिप्पी शर्मा स्थायी नौकरी की मांग करते हुए मोहाली में पानी की टंकी पर चढ़ गई थीं। उस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनसे अपनी बहन बताते हुए नीचे उतरने की अपील की थी। केजरीवाल ने कहा था, "मुझे पूरी व्यवस्था और समाज पर शर्म आ रही है। वहीं महिला अध्यापिका ने कहा कि जब तक उनका मामला हल नहीं होगा, तब तक वह नीचे नहीं आएंगी।

इस पर केजरीवाल ने इनसे वादा किया था कि जैसे दिल्ली में हमने अध्यापकों के सारे मामले हल किए उसी तरह हमारी सरकार आने पर आपके भी मामले हल किए जाएंगे। 47 दिन से प्रदर्शन कर रही सिप्पी शर्मा ने बताया था कि उनकी शादी को छह महीने हुए हैं। उसने अपना करवा चौथ से लेकर दिवाली तक पानी की टंकी पर मनाई है।

इसके बाद केजरीवाल ने पंजाब के तत्कालीन सीएम चरणजीत चन्नी से अपील की थी कि जल्द से जल्द मेरिट लिस्ट जारी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.