Move to Jagran APP

'आप' विधायक नरेश यादव 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में

कुरान बेअदबी मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव को अदालत ने बुधवार को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने उनका तीन दिन का रिमााड मांगा था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 10:31 AM (IST)
'आप' विधायक नरेश यादव 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में

मालेरकोटला (संगरूर)। कुरान शरीफ से बेअदबी मामले में गिरफ्तार 'आप' विधायक नरेश यादव को अदालत ने बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने उनका तीन दिन का और रिमांड मांगा था, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया। इससे पहले मंगलवार देर शाम आइजी ने खुद पूछताछ की थी। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी ने पुलिस रिमांड के दौरान नरेश यादव से मारपीट किए जाने का आराेप लगाया है।

loksabha election banner

नरेश यादव को बुधवार सुबह करीब 9.35 बजे अदालत में पेश किया गया। वहां महज 10 मिनट की सुनवाई के बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदाल तसे कहा कि अभी नरेश यादव से अभी और जानकारी लेनी है, इसलिए उनका तीन दिन का और रिमांड दिया जाए। अदालत ने पुलिस की दलील को खारिज कर उन्हें पुलिस रिमांड पर देने से इन्कार कर दिया। इसके साथ ही नरेश यादव की जमानत अर्जी भी अदालत में दी गई है। इस पर वीरवार को सुनवाई हाेगी।

इससे पहले मंगलवार शाम देर शाम नरेश यादव से आइजी परमराज सिंह उमरानंगल ने करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। आइजी से पहले एसएसपी प्रीतपाल सिंह थिंद व अन्य पुलिस अधिकारियों ने भी दिन में नरेश से पूछताछ की। पुलिस ने पूछा कि आखिर मुख्य आरोपी विजय कुमार से उनकी 13 बार फोन पर क्या बातचीत हुई? विजय से किस तरह के संबंध हैं? पुलिस ने पूछताछ का पूरा ब्योरा देने से इन्कार कर दिया।

पढ़ें : केजरीवाल को अमृतसर की अदालत का समन, पंजाब पुलिस ने सौंपा

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान ज्यादातर सवाल वही थे जो पहले दो बार की पूछताछ के दौरान नरेश के सामने पुलिस ने पेश किए थे।

इससे पहले मंगलवार सुबह नरेश यादव की तबीयत बिगउ़ गई। उन्होंने ब्लड प्रेशर बढ़ने की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने सिविल अस्पताल में उनकी जांच करवाई। सूत्रों के अनुसार सीआइए स्टाफ में नरेश रात में थोड़े बैचेन दिखे। उन्होंने सीआइए स्टाफ की मेस में खाना खाया। वह देर रात ही साे पाए।

पढ़ें : आप MLA नरेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में पंजाब के वकील हड़ताल पर

आप ने लगाया मारपीट का आरोप

दूसरी तरफ, पंजाब सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन किया गया। आप नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस रिमांड के दौरान विधायक से पुलिस ने मारपीट की है और इस कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई। वहीं, एसएसपी प्रीतपाल सिंह थिंद ने आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि नरेश यादव की सामान्य मेडिकल जांच कराई गई है।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.