Move to Jagran APP

अब सरकारी स्कूलों में भी प्राइवेट जैसी सुविधा: 7वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेगी बस सेवा, सीएम मान ने की घोषणा

CM Mann Visit Roopnagar पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रूपनगर के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने रूपनगर के मोरिंडा ब्लॉक के गांव सुखोमाजरा के सरकारी स्कूल का दौरा किया।मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने सभी से उनकी मुश्किलें और स्कूल की कमियों के बारे में पूछा। जिन्हें भी मुख्यमंत्री मान मिले उन्हें कमियां पूछीं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Wed, 13 Dec 2023 01:39 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2023 01:39 PM (IST)
7वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेगी बस सेवा, सीएम मान ने की घोषणा

जागरण संवाददाता, रूपनगर। CM Mann Visit Roopnagar: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रूपनगर के दौरे पर पहुंचे। सीएम का यह दौरा प्रस्तावित दौरा नहीं बल्कि अचानक दौरा था। उन्होंने रूपनगर के मोरिंडा ब्लॉक के गांव सुखोमाजरा के सरकारी स्कूल का दौरा किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न सिर्फ स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ के साथ बातचीत की और विद्यार्थियों को संबोधित भी किया।

'सरकारी  स्कूलों में जल्द शुरू होगी बस सेवा

मुख्यमंत्री ने सभी से उनकी मुश्किलें और स्कूल की कमियों के बारे में पूछा। जिन्हें भी मुख्यमंत्री मान मिले, उन्हें कमियां पूछीं। भगवंत मान ने स्कूल की प्रिंसिपल को कहा कि वो यहां छापा मारने नहीं आए। कमियां दूर करने के लिए आए हैं। मोरिंडा में स्कूल ऑफ एमीनेंस सुक्खोमाजरा में स्कूल स्टाफ के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सरकारी स्कूलों में स्कूल बस सेवा जल्द मुहैया करवाई जाएगी।

सातवीं से बारहवीं क्लास के विद्यार्थियों को मिलेगी बस सेवा

सातवीं, आठवीं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं क्लास के विद्यार्थियों के लिए बस सुविधा दी जा रही है। सातवीं, आठवीं, नौवीं क्लासों को एक घंटा पहले छुट्टी की जाएगी। उसके एक घंटे बाद दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं क्लास को छुट्टी की जाएगी। इससे वही बसें सुबह बच्चों को लेकर आएगी और वापस घरों तक छोड़ेगी।

हर सरकारी स्कूल में शुरू होगी बस सेवा

स्कूल ऑफ एमीनेंस में ये सुविधा पहले दी जाएगी। इसके साथ ही जिन पांच पांच गांवों का एक स्कूल है वहां भी बस सेवा शुरू की जाएगी। मान ने स्टाफ को कहा कि सरकारी स्कूलों में दाखिला मुहिम के तहत अब अध्यापक अभिभावकों को स्कूल बस सेवा का दावा कर सकते हैं। कई विद्यार्थियों ने बताया कि वो पहले प्राइवेट स्कूल में पढ़ते थे।

लेकिन अब स्कूलों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था के मद्देनजर माता पिता ने उन्हें सरकारी स्कूल में दाखिला दिलाया है और वो भी अब सरकारी स्कूल में पढ़कर खुश हैं। मुख्यमंत्री ने स्कूल प्रबंधकों से स्कूल में खाली पोस्टों, इमारत की कमी, फर्नीचर आदि की कमी के बारे में भी पूछा।

यह भी पढ़ें-  Punjab Farmers Protest: पंजाब के कई जिलों में किसानों का धरना, सीएम मान बोले- ऐसा करके आम लोगों को अपने खिलाफ न करें

यह भी पढ़ें-  पंजाब में नशा बना बड़ा राजनीतिक मुद्दा, ड्रग्स तस्करी रोकने को मान सरकार ने केंद्र से कभी नहीं मांगी वित्तीय सहायता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.