Move to Jagran APP

अब कैप्‍टन का यूटर्न, कहा- नवजो‍त सिंह सिद्धू का कांग्रेस में स्‍वागत है

पंजाब कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले में अब यू टर्न ले लिया है। कैप्‍टन ने अब कहा है कि सिद्धू का कांग्रेस में स्‍वागत है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 09:08 PM (IST)

जेएनएन, पटियाला। पंजाब कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले में अब यू टर्न ले लिया है। अब तक उनके कांग्रेस में शामिल हाेने का मुखर विरोध कर रहे कैप्टन ने अब कहा है कि सिद्धू का कांग्रेस में स्वागत है। पूर्व सांसद सिद्धू सहित 'आवाज-ए-पंजाब' फ्रंट के दूसरे नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर कोई रोक नहीं है।

loksabha election banner

कैप्टन ने सोमवार को यहां कहा कि वह पहले भी कहते आए हैं कि कांग्रेस की नीतियों पर विश्वास करने वाले सिद्धू व उनके साथियों का कांग्रेस में स्वागत है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि उनसे बार-बार यह सवाल क्यों पूछा जाता है? वैसे भी भाजपा छोडऩे के बाद सिद्धू को कांग्रेस में शामिल होने के लिए अपील करने वाले वह पहले व्यक्ति थे।

पढ़ें : अमरिंदर ने कहा- सिद्धू दंपती अनुशासनहीन, ऐसे लोग कांग्रेस में नहीं चाहिए

उन्होेंने कहा, सिद्धू हों या फिर बैंस बंधु और परगट सिंह हों, उनके लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं। इन नेताओं की जड़ें कांग्रेस के साथ जुड़ी हुई हैं और ये लंबे समय तक कांग्रेस से दूर नहीं रह सकते। कैप्टन ने कहा कि पार्टी का हित सर्वोपरि है, इसलिए समान विचारधारा वाले लोगों के जुड़ने से पार्टी मजबूत होती है, तो हम ऐसे अवसरों का फायदा ले सकते हैं।

पढ़ें : गुरु चले अब कांग्रेस की आेर, नवजोत सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात!

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने जब राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें कांग्रेस में शामिल हाेने का न्यौता दिया था। लेकिन, सिद्धू का रुख आम आदमी पार्टी की ओर हो गया था। अाप से उनकी बात नहीं बनी तो उन्होंने परगट सिंह और बैंस बंधुआें के साथ मिलकर 'आवाज-ए- पंजाब' नामक मोर्चा बनाया। उन्होंने उस समय अपनी पार्टी बनाने का भी संकेत दिया, लेकिन बाद में इससे इन्कार कर दिया।

पढ़ें : सिद्धू के फेर में प्रशांत किशोर आए निशाने पर, कैप्टन बोले- पीके नहीं पार्टी लेगी फैसला

कुद दिन पहले यह चर्चा सामने आई कि सिद्धू चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के माध्यम से कांग्रेस के संपर्क हैं और उनकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात हुई है। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह खुलकर सिद्धू के विरोध में सामने आ गए। उन्होंने सिद्धू और उनकी पत्नी को अनुशासनहीन करार दिया और उनको कांग्रेस में शामिल न करने की बात कही। बताया जाता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दो-तीन बार सिद्धू के प्रकरण पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं।

पढ़ें : अमरिंदर बोले, राहुल गांधी से मुलाकात में नहीं हुई सिद्धू पर कोई चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.