Move to Jagran APP

दरगाह में कुकर्म का मामला गरमाया, युवकों ने कहा- समझाैते का दबाव

पठानकोट के गांव नरोट जैमल सिंह वाला स्थित दरगाह के बाबा दर्शन पर युवकों से दुराचार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कुकर्म का आरोप लगाने वाले युवकों ने कहा हैकि उन पर समझौता करने व मामला वापस लेने के लिए भारी दबाव बनाया जा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 02:31 PM (IST)

जागरण संवाददाता, मलिकपुर (पठानकोट)। गांव नरोट जैमल सिंह वाला स्थित निशान बली शाह की दरगाह के बाबा दर्शन पर युवकों से दुराचार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कुकर्म का आरोप लगाने वाले युवकों ने कहा हैकि उन पर इस मामले में समझौता करने व मामला वापस लेने के लिए भारी दबाव बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

मामले के खुलासे के पांच दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा बाबा के खिलाफ एफआइआर नहीं दर्ज किए जाने से लोग सड़कों पर उतर आए हैं। दूसरी ओर, बाबा के समर्थक भी सामने आ रहे हैं और बाबा पर लगाए आराेपों को गलत बता रहे हैं। इससे पुलिस पशोपेश में पड़ गई है ।

शिकायत वापस लेने के लिए बनाया जा रहा दबाव

बाबा के खिलाफ करीब 12 युवकों ने तंत्र विद्या सिखाने के नाम पर अपने साथ कुकर्म करने का आराेप लगाया है। इन युवकों ने पुलिस को शिकायत दी है। बाबा दर्शन पर सबसे पहले दुराचार का आरोप लगाने वाले युवकाें अमित कुमार, अनिल कुमार, प्रदीप शर्मा तथा सन्नी ने कहा है कि कि इस मामले में समझौते करवाने के लिए उन पर तथा उनके परिवारों पर भारी दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : युवकों ने कहा, दरगाह का बाबा उनसे कर रहा था दुराचार

उन्होंने कहा कि उन्हें कई प्रभावशाली लोग मिल कर पुलिस में की गई शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी शिकायत किसी हालत में वापस नहीं लेंगे। वे इंसाफ मिलने तक लड़ेंगे।

बाबा दर्शन पर सबसे पहले मंगलवार को चार युवकों ने कुकर्म करने का आरोप लगाया था। इसके अगले दिन दो और युवकों ने बाबा पर दुराचार करने का आरोप लगाया। वीरवार को छह और युवक सामने आए। इनमें से चार ने तो पुलिस को शपथ पत्र देकर आरोप लगाए। युवकों का कहना है कि बाबा दर्शन तंत्र विद्या सिखाने का झांसा देकर उनसे कुकर्म करता था।

यह भी पढ़ें : तंत्र विद्या सिखाने का झांसा देकर युवकाें से कुकर्म करता था दरगाह का बाबा

पुलिस द्वारा इस संबंध में बाबा के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किए जाने पर लाेग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन किया। लोगाें ने बंद भी रखा। लोगों के दबाव के बाद पुलिस ने आरोप लगाने वाले युवकाें के बयान लिये। शुक्रवार को बाबा काे बयान देने के लिए बुलाया गया था, सारा दिन इंतजार करने के बाद भी वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। उनके बदले में सैकड़ों की तादाद में बाबा के समर्थक मलिकपुर स्िथत डीएसपी आफिस पहुंचे।

बयान देने नहीं पहुंचे बाबा, भेजा सैकड़ों समर्थकों को

बाबा के समर्थकों ने जांच टीम के सामने पेश होकर आरोप लगाया गया कि बाबा दर्शन के खिलाफ साजिश रची गई है। समर्थकों के साथ बाबा के वकील एडवोकेट कुलभूषण मन्हास भी डीएसपी के पास पहुंचे हुए थे। उनका कहना था कि लोग आरोपी युवकों के खिलाफ गवाही देना चाहते हैं। सभी लोगों को इकट्ठा होकर आना हैं, इसलिए बाबा दर्शन को थोड़ा समय दिया जाए।

मलिकपुर के डीएसपी कार्यालय के बाहर बैठे बाबा के समर्थक।

उनकी बात सुनने के बाद जांच कर रही टीम ने बाबा को 30 नवंबर तक का समय दिया है। बताया गया कि बाबा दर्शन 30 नवंबर को जांच टीम के पास बयान दर्ज करवाएंगे। इसके साथ ही बाबा दर्शन के समर्थन में आई सैकड़ों की तादाद में संगतों की ओर से हस्ताक्षर कर एक शिकायत एसएसपी आरके बख्शी को दी गई। इस शिकायत को बाबा के समर्थकों की ओर से एडवोकेट आशू सलारिया तथा एडवोकेट नेहा शर्मा ने दिया।

समर्थकों का आराेप है कि बाबा दर्शन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। यह डेरे को बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने पुलिस से अपील की कि इस साजिश को रचने के आरोपी युवकों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.