Move to Jagran APP

तंत्र विद्या सिखाने का झांसा दे युवकों से कुकर्म करता था दरगाह का बाबा

तंत्र विद्या सिखाने का झांसा देकर नरोट जैमल सिंह वाला की दरगाह के बाबा द्वारा युवकों से कुकर्म करने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। बाबा पर कुकर्म का आरोप लगाने वाले युवकों की संख्‍या लगातर बढ़ रही है। उसके शिकार छह और युवक सामने आए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 05:13 PM (IST)
तंत्र विद्या सिखाने का झांसा दे युवकों से कुकर्म करता था दरगाह का बाबा

जागरण संवाददाता,पठानकोट। तंत्र विद्या सिखाने का झांसा देकर नरोट जैमल सिंह वाला की दरगाह के बाबा द्वारा युवकों से कुकर्म करने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। बाबा पर कुकर्म का आरोप लगाने वाले युवकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुराचार के शिकार हुए छह और युवक सामने आए हैं।

loksabha election banner

छह और युवक आए सामने, अब तक 12 लगा चुके हैं दुराचार का आरोप

उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इसके साथ ही शिकायत करने वाले युवकों की संख्या 12 हाे गई है। इसके बावजूद पुलिस ने इस मामले में कोई एफआइआर दर्ज नहीं की है, हालांकि ग्रामीणों के दबाव के कारण पुलिस ने जांच श्ाुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : युवकों ने कहा, दरगाह का बाबा उनसे कर रहा था दुराचार

इस पूरे प्रकरण के सामने आने से क्षेत्र में तनाव है। इस मामले में सबसे पहले मंगलवार को चार युवक सामने आए थे और दरगाह के बाबा पर धमका कर अप्राकृतिक यौनाचार करने का आरोप लगाया था। इसके बाद बुधवार को दो युवकों ने एेसा ही आराेप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब छह और युवकों ने पुलिस में श्िाकायत दी है। इनमें से चार युवकों ने शपथ पत्र देकर बाबा पर उनके साथ अप्राकृतिक यौनाचार करने का आरोप लगाया है।

दुराचार का आराेप लगाने वाले युवकों का कहना है कि बाबा उन्हें तंत्र विद्या सिखाने का झांसा देता था। इसी दाैरान उसने उनसे दुराचार किया। वह इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देता था। युवकों ने अपने और अपने परिवार को बाता से खतरा बताया।

इस मामले में ग्रामीणों के बढ़ते दबाव के बाद पुलिस ने वीरवार को जांच शुरू कर दी। डीएसपी जगजीत सिंह, डीएसपी कुलदीप सिंह तथा थाना नरोट के एसएचओ कुलदीप सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की। इस दौरान 300 से अधिक ग्रामीण थाने के बाहर पीडि़त युवकों के समर्थन में डटे रहे। कार्रवाई में देरी के विरोध में ग्रामीणों ने नरोट जैमल सिंह वाला में बंद भी रखा।

जांच टीम में शामिल डीएसपी कुलदीप ठाकुर ने कहा कि दुराचार का आरोप लगाने वाले युवकों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। पीडि़त युवकों ने आरोपी बाबा दर्शन पर तंत्र मंत्र सिखाने का झांसा देकर उनके साथ दुराचार करने के आरोप लगाए हैैं।

उन्होंने कहा कि अब आरोपी बाबा दर्शन के बयान लिए जाएंगे। दोनों पक्षों का बयान लेने के बाद पुलिस सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच करेगी और उसके बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा।उधर, तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस ने दरगाह के बाहर पुलिस का पहरा बिठा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.